Archived

8 लाख का सामान लौटा टैक्सी ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

Kamlesh Kapar
5 May 2017 7:26 AM GMT
8 लाख का सामान लौटा टैक्सी ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल
x
taxi driver return goods and cash worth eight lakh
नई दिल्ली : बिहार के बांका जिला का देवेन्द्र कापड़ी ने आज एक मिसाल पेश की है। दिल्ली में टैक्सी ड्राइवर का काम करने वाले देवेन्द्र ने ईमानदारी दिखाते हुए करीब आठ लाख रुपये मूल्य के सामान और कैश दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस अधिकारियों को जमा कराया है।

मुसाफिर उसकी कार में एक अपना बैकपैक भूल गया था। इस बैग में सोने के कुछ गहने, एक लैपटॉप, एप्पल का एक आईफोन, एक कैमरा और करीब 70 अमेरिकी डॉलर भी थे। इन सभी की बाजार कीमत करीब आठ लाख रुपये बताई जा रही है।

बता दे, की दिल्ली के डोमेस्टिक एयरपोर्ट से यात्री को लेकर देवेन्द्र ने पहाड़गंज इलाके में किसी होटल के पास छोड़ा। उसके बाद देवेन्द्र कनॉट प्लेस चला गया। वहां उसने अपनी गाड़ी की सफाई करनी शुरू कर दी। जब उसकी नजर पिछली सीट पर गई तो देखा कि उसके पीछे एक बैकपैक रखा हुआ है।

जब उसने खोलकर देखा तो पाया कि उसमें कैश के अलावा गहने, आईपैड, कैमरा और लैपटॉप है। इसके बाद देवेन्द्र कन्फ्यूज हो गया कि वो क्या करे क्योंकि उसे पता नहीं था कि जिस यात्री को उसने पहाड़गंज में उतारा है वो किस होटल में ठहरा है।

इसके बाद उसने तय किया कि वो इन सामानों को सीधे पुलिस के हवाले कर देगा ताकि वो उसके मालिक को मिल जाय। इसलिए वो दिल्ली डोमेस्टिक एयरपोर्ट के रिसेप्शन पर जा पहुंचा और उसने आपबीती बता दी।

पुलिस ने बैग से मिले शादी कार्ड पर लिखे एड्रेस व कॉन्टैक्ट नंबर पर फोन किया। वह नंबर वानी के भाई था। उनकी सूचना पर वानी अपना सामान लेने थाने पहुंचे। उन्होंने थाने पहुंचकर देवेंद्र की काफी तारीफ की।

वहीं डीसीपी संजय भाटिया ने भी कहा कि देवेंद्र ने ईमानदारी की मिसाल कायम की है। डीसीपी ने देवेंद्र को प्रोत्साहन के तौर पर 5000 का इनाम देने का प्रस्ताव पुलिस अफसरों को भेजा, जिसे मंजूर भी कर लिया गया।
Next Story