Archived

पीएम मोदी को भेज दिया सैनिक की पत्नी ने तोहफा, हो गये शर्म से पानी पानी!

पीएम मोदी को भेज दिया सैनिक की पत्नी ने तोहफा, हो गये शर्म से पानी पानी!
x
कश्मीर में कोई लात मारेगा कोई पत्थर मारेगा या सिर काट के ले जाएगा
फतेहाबाद: पूर्व सैनिक की पत्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 56 इंची सीने के लिए 56 इंच की चोली भेजी है. कश्मीर में फौजियों पर पत्थरबाजी और शहीदों के शव के साथ हुई बर्बरता को लेकर महिला में गुस्सा भरा है. महिला का पति पूर्व सैनिक है. महिला बेहद गुस्से में भरी हुई नजर आ रही थी.

फतेहाबाद में पूर्व सैनिक की पत्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी और एक 56 इंची चोली जिला सैनिक बोर्ड फतेहाबाद के मार्फत भेजी है. महिला ने पत्र में पीएम मोदी को अपने 56 इंच के सीने पर चोली पहनने और सेना के जवानों के हाथों को खोलने की गुजारिस भी की है. पूर्व सैनिक की पत्नी सुमन रानी गुरुवार को अपने रिटायर्ड फौजी पति धर्मबीर के साथ जिला सैनिक बोर्ड पहुंची और वहां पर पीएम के नाम एक चोली और एक चिठ्ठी दी जिसे पीएम मोदी को भेजने की गुजारिश की.



महिला ने कहा कि वो पीएम मोदी को चुनाव से पहले उनके बादे 56 इंच के सीने की बात को याद दिलाकर सैनिकों का सम्मान मांग रही है. सैनिक की पत्नी ने पीएम को जो पत्र भेजा है उसमें कहा कि पहले सैनिक के शहीद होने की बात से उनके परिवार का सर गर्व से ऊंचा हो जाता था, लेकिन अब यह डर रहता है कि वहां कश्मीर में कोई लात मारेगा कोई पत्थर मारेगा या सिर काट के ले जाएगा. उससे परिजनों में बेहद रोष है.




पत्र में लिखा है कि पिछले दिनों कुछ वीडियो और खबरों में सैनिकों को कुछ एक आंतकियों द्वारा बेइज्जत किया जा रहा है, लातें मारी जा रही हैं, पत्थर मारे जा रहे हैं, सैनिकों के सिर तक काट कर ले गए. लेकिन हमारी सरकार ने अब तक कोई कार्यवाही क्यों नहीं की? बीजेपी की सरकार बनने से पहले प्रधानमंत्री मोदी जी आपने बड़ी-बड़ी बातें की थी कि एक के बदले 10 सिर काट कर लाने चाहिये, प्रेम पत्र नहीं लिखना चाहिए, दुश्मन को उसी की भाषा में जबाब देना चाहिए.


इन्हीं बातों से प्रभावित होकर देश की जनता ने आपकी पूर्ण बहुमत से सरकार बना दी. तब लगा कि देश के दुश्मनों को तो सबक सिखाया जा सकेगा. अब कोई हेमराज की तरह शहीद नहीं होगा. लेकिन हमारे दो सैनिकों के साथ फिर वही दुर्व्यवहार हुआ. और आप खामोश है. सोचा था दुश्मन ऐसा करने की सोच भी नहीं सकेगा लेकिन ऐसे हादसे कई बार हो गए और प्रधानमंत्री जी दुश्मनों को कभी शाल भेंट कर रहे हो. कभी उनके साथ चाय पीने और बधाई देने चले जाते हो. ऐसी शर्मनाक घटना होने पर वही पहले वाली सरकार की तरह कड़े शब्दों में निन्दा, सख्त धमकी,ओर बातो बातो में करारा जबाब दे देते हो सैनिको के हाथ बंधे लग रहे हैं. खोलने में क्या समस्या आ रही है आपको.

पीएम मोदी को भेजी 56 इंची चोली



माीडिया से बातचीत करते हुए सुमन ने बताया कि उसके पति फौज में थे और कई सालों तक उन्होंने देश की सेवा की है. अब वह अपने बेटे को भी फौज में भेजना चाहती है, लेकिन जवानों के साथ बर्बरता देखकर उनकी रूह कांप जाती है. सुमन ने कहा कि इसलिए प्रधानमंत्री को 56 इंच की छाती ढकने के लिए चोली भेजी है. हमारे पीएम उसी के लायक हैं. और कुछ नहीं कर सकते है.

रिटायर्ड फौजी धर्मबीर सिंह ने बताया कि आज उनकी पत्नी की ओर से चोली भेजी गई है. उन्होंने कहा कि जब हेमराज का सिर कटा था उस समय पीएम ने 56 इंच के सीने की बात की थी. इन बातों के बाद बीजेपी सत्ता में आ गई और अब पीएम देश के जवानों को भूल गए. धर्मबीर ने कहा कि पीएम सिर्फ निंदा के अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं जब कि देश के जवानों के सिर काटे जा रहे हैं.


प्रधानमंत्री जी
द्वारा जिला सैनिक बोर्ड फतेहाबाद
विषय - 56 इंची सीने के लिए चोली ओर सैनिकों को बदला लेने के लिए छूट देने बारे.

श्रीमान जी,
निवेदन है कि मैं एक भूतपूर्व सैनिक की पत्नी हूं जिसने 10-12 साल कश्मीर में आंतकियों से लोहा लिया और दो बार राष्ट्रपति द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया. जब वो फौज से छुट्टी आते थे तो बड़ी खुशी होती थी लेकिन जब वापस जाते थे तो उनके कभी वापस ना आने का डर तो लगता था पर देश सेवा में शहीद होने की बात से सर ऊंचा हो जाता था, लेकिन ये कभी नहीं लगा था कि उनके वहां कश्मीर में कोई लात मरेगा कोई पत्थर मारेगा या सिर काट के ले जाएगा.


पिछले दिनों कुछ वीडियो और खबरों में सैनिकों को कुछ एक आंतकियों द्वारा बेइज्जत किया जा रहा है. लातें मारी जा रही हैं पत्थर मारे जा रहे हैं, सैनिकों के सिर तक काट कर ले गए. गोलियों से शहीद होते तो कोई दिक्कत नहीं, इस तरह सैनिकों के हाथ बंधे हुए हैं. वो सब कुछ कर सकने की स्थिति में भी कुछ नहीं कर सके ये अपने आप में बहुत बड़ी शर्म की बात है.
Next Story