Archived

राबर्ट वाड्रा पर ढींगरा कमीशन ने लगाया ये आरोप, प्रियंका ने दी सफाई

Kamlesh Kapar
28 April 2017 5:44 AM GMT
राबर्ट वाड्रा पर ढींगरा कमीशन ने लगाया ये आरोप, प्रियंका  ने दी सफाई
x
Dhingra Commission charged on Robert Vadra
फरीदाबाद : राबर्ट वाड्रा लैंड डील की जांच को लेकर बने ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट में प्रियंका गांधी का भी नाम आया है। सुप्रीम कोर्ट को भेजे ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट में फरीदाबाद के अमीपुर में प्रियंका गांधी के भी एक लैंड डील का जिक्र है। ग्यारह साल पहले खरीदी गई इस जमीन पर प्रियंका गांधी ने सफाई देते हुये कहा है कि उन्होंने ये प्रॉपर्टी अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से प्राप्त संपति के किराए के पैसों से खरीदी थी। प्रियंका ने कहा कि यह सभी आरोप गलत हैं और यह उनकी छवि को खराब करने की साजिश है।

दरअसल प्रियंका गांधी ने 2006 में फरीदाबाद के अमीपुर में 15 लाख रुपये में पांच एकड़ खेती लायक जमीन खरीदी थी और उस जमीन को 2010 में 80 लाख रुपये में बेच दिया था यानी चार साल में चार गुना से ज्यादा का फायदा। वहीं प्रियंका के पति पर भी एक लैंड डील में 50 करोड़ रुपए का अवैध मुनाफा कमाने का आरोप लगा है। यह खुलासा जांच आयोग ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट में हुआ है। कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक इस लैंड डील में वाड्रा का एक रुपया भी खर्च नहीं हुआ लेकिन मुनाफा करीब 50 करोड़ रुपए हुआ। आयोग का कहना है कि इस तरह की लैंड डील से और भी अवैध मुनाफा कमाया गया हो, ऐसा हो सकता है जोकि जांच का विषय है।

ढींगरा कमीशन का गठन हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने साल 2015 में किया था। इस कमीशन का गठन लैंड यूज के लाइसेंस दिए जाने की जांच के लिए किया गया था। इसी जांच के दौरान राबर्ट वाड्रा मामले का पता चला है। हालांकि आयोग के गठन को पूर्व सीएम हुड्डा ने अदालत में संवैधानिक तौर पर चुनौती भी दी है, जिस पर अभी सुनवाई होनी है।
Next Story