Archived

जम्मू कश्मीर के नये मुख्यसचिव बने व्यास, कई IAS किये ट्रांसफर

जम्मू कश्मीर के नये मुख्यसचिव बने व्यास, कई IAS किये ट्रांसफर
x
Vyas is new Chief Secretary J & K, several IAS officers transferred
जम्मू कश्मीर: भारत भूषण व्यास को राज्य के नए मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है. व्यास बी आर शर्मा की जगह है, जिन्हें मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है.

इस आशय का निर्णय एमएस मुफ्ती की अध्यक्षता में राज्य के मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया. इस फैसले के बारे में सूत्रों के मुताबिक जिक्र किया गया था और आज की बैठक से दूर हो गया. सचिव जनरल प्रशासन विभाग (जीएडी) खुर्शीद अहमद शाह ने आज मंत्रिमंडल के सचिव के रूप में कार्य किया.

व्यास 1986 के जम्मू एवं कश्मीर कैडर के बैच के आईएएस अधिकारी हैं और वर्तमान में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में सेवा कर रहे हैं. उन्होंने दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और मुफ्ती मोहम्मद सईद के साथ भी इसी पद पर कार्य किया. सूत्रों ने बताया कि शर्मा के खिलाफ मंत्रियों में नाराजगी बढ़ रही थी,इसलिए उनकी नारजगी खत्म करने के लिए ये कदम उठाना अनिवार्य था.

सूत्रों ने बताया कि आज की बैठक में कई आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरित किया गया. इनमें पवन कोतवाल, संजीव वर्मा, एम के भंडारी, शलीम काबरा, राजीव रंजन और केएएस अधिकारी जी एन इटू, तसदुक जेलानी और एम एच मलिक शामिल हैं.
Next Story