Archived

पंजाब के पानी के मुद्दे पर अकाली दल भड़का

Special Coverage News
25 Jun 2016 7:45 AM GMT
पंजाब के पानी के मुद्दे पर अकाली दल भड़का
x
फिरोज़पुर /फरीदकोट; एच एम त्रिखा

पंजाब के फिरोज़पुर व फरीदकोट जिलों में अकाली दल के नेतायों ने पंजाब के पानी का मुद्दा जोर शोर से उठाते हुए देश के प्रधान मंत्री व राष्ट्रपति के नाम मांगपत्र जिलों के जिलाधीश को सौंपे. फिरोज़पुर में अकाली नेता जोगिंद्र सिंह जिंदू ,वरयाम सिंह नोनी मान ,अवतार सिंह जीरा अकाली दल देहाती के अध्यक्ष व रोहित वोहरा अध्यक्ष अकाली दल शहरी क्षेत्र ने स्थानीय डीसी डी पीएस खरबंदा को मांग पत्र सौंपा. फरीदकोट में मांग पत्र डी सी को सौपा.

इससे पूर्व तमाम अकाली लीडरशिप बोली की पंजाब देश का अन्न दाता राज्य है. 43 से 60 % राज्य का अन्न देश के काम आता है. राज्य के पानी मामले को लेकर पंजाब के साथ अन्याय हम कभी सहन नहीं करेंगे, चाहे हमे कोई भी क़ुरबानी क्यों न देनी पड़े. पंजाब के दरियाई पानी को बाँटने की साजिश हम पूरी नहीं होने देंगे उन्होंने कहा की पंजाब का पानी जमीन के बेहद नीचे जा चुका है. जिलों की पंचायतों ने मामले को ले सामूहिक तौर पर प्रस्ताव पास किये है.


इधर फरीदकोट में भी डीसी को अकाली लीडरों ने मांगपत्र सौंपें. यंहा पर अकाली लीडर व संसदीय सेक्रटरी मनतार सिंह बराड़ की अगुआई में अकाली दल के लीडर एक गुरुद्वारा में इकठे हुए . यहां अकाली लीडर मनतार बराड़ ,परमबंस सिंह बंटी रुमाना चेयरमेन यूथ विकास बोर्ड ,गुरिंदर कोर भोलूवाला ,कुलतार सिंह बराड़,जसपाल सिंह मोड़ ,बलजिंद्र सिंह धालीवाल ,सुखदेव सिंह , गुरचेत सिंह ढिलों ने कहा की पंजाब के पास दूसरे राज्यों को देने के लिए फालतू पानी नहीं है. अगर किसी अन्य राज्य को पानी का हिस्सा देते हैं. तो पंजाब की भूमि बंजर हो जाएगी, पंजाब जो की देश का अन्नदाता है. के साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी होगी. अकाली लीडरों ने शहर में रैली भी निकाली.

Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story