Archived

जयपुर एयरपोर्ट पर एयरोब्रिज से टकराया इंडिगो का प्लेन, बाल-बाल बचे यात्री

Kamlesh Kapar
6 May 2017 9:58 AM GMT
जयपुर एयरपोर्ट पर एयरोब्रिज से टकराया इंडिगो का प्लेन, बाल-बाल बचे यात्री
x
Indigo Plane collided with aerobridge
जयपुर : राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को इंडिगो का एक विमान एयरोब्रिज से टकरा गया। यह विमान दिल्ली से रवाना होकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था। हालांकि इसमें सवार सभी यात्री बाल-बाल बच गए।

बताया जा रहा है कि इंडिगो एयरक्राफ्ट का एक विंग एयरब्रिज से टकराया। एयरपोर्ट अफसरों के मुताबिक, इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E-942 सुबह करीब 10 बजे दिल्ली से जयपुर आई। इसी दौरान पायलट उसे एयरोब्रिज पर लेकर आए, लेकिन स्पीड ज्यादा होने प्लेन कंट्रोल नहीं हो पाया और उसका लेफ्ट विंग एयरोब्रिज से टकरा गया।

पैसेंजर्स को इसके टकराने से झटका लगा, लेकिन सभी सुरक्षित हैं। पैसेंजर्स को फ्लाइट से सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। फिलहाल, प्लेन को खड़ा कर दिया गया है। विंग के सही होने के बाद ही उड़ान को मंजूरी दी जाएगी। विंग डैमेज होने के बाद यह पता लगाया जा रहा है कि इंजन में तो कोई खराबी नहीं आई है।

बता दे, कि हाल ही में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी बड़ा हादसा होने से टल गया था। एयरपोर्ट पर एअर इंडिया और इंडिगो के विमान आमने-सामने आ गये थे, दोनों विमानों में टक्कर होने ही वाली थी, तभी ATC की सावधानी से दुर्घटना टल गई। उस समय विमान में लगभग 119 यात्री और 3 क्रू मेंबर मौजूद थे।
Next Story