Archived

ऋषि कपूर बोले PM जो कर रहे हैं सही है, की मोदी की तारीफ

Special Coverage news
26 Jun 2016 10:00 AM GMT
ऋषि कपूर बोले PM जो कर रहे हैं सही है, की मोदी की तारीफ
x
नई दिल्ली: देश में संस्थानों एवं अन्य बड़ी सरकारी परिसंपत्तियों का नाम गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर रखने की आलोचना कर विवाद खड़ा कर चुके अभिनेता ऋषि कपूर ने दावा किया है कि उन्होंने मोदी सरकार से राजनीतिक लाभ पाने के लिए इस मुद्दे को नहीं उठाया था। बता दें कि 63 साल के अभिनेता ने कई ट्वीट कर सरकारी परिसंपत्तियों का नाम गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर रखने की परिपाटी की आलोचना की थी।

एक टीवी शो में कहा, ''मेरी नेता बनने की कोई आकांक्षा नहीं है और न ही मैंने सत्तारूढ़ दल को खुश करने के लिए एेसा कहा। मैं किसी को प्रभावित करने की कोशिश नहीं कर रहा था, और न ही मैं पद्म पुरस्कार या राज्यसभा की सदस्यता चाहता हूं।''

उन्होंने कहा कि वह गांधी-नेहरू परिवार का सम्मान करते हैं लेकिन राष्ट्रीय परिसंपत्तियों का नामकरण बस एक ही परिवार के नाम पर करने के पक्ष में नहीं हैं। ''क्या हमारे पास एेसे प्रख्यात लोग नहीं हैं जिन्होंने शहर और हमारे महान देश को बनाया। उन्होंने कहा कि केवल दिल्ली में ही 64 एेसी परिसंपत्तियां हैं जिनके नाम गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर हैं।
जब ऋषि कपूर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''मैं महसूस करता हूं कि मोदीजी जो कुछ कह रहे हैं, सही है। मेरा उनसे बस यह अनुरोध है कि वह अपने वादों को शीघ्र पूरा करें। मैं धैर्य से इंतजार कर रहा हूं और मुझे आशा है कि वह निश्चित ही इसे पूरा करेंगे।''

ट्विटर पर कपूर की टिप्पणी के बाद उनकी कड़ी आलोचना हुई और कुछ लोगों ने उन्हें मोदी भक्त कहा। उन्होंने कहा, ''हां, मैं भक्त हूं, लेकिन भगवान का भक्त हूं। उन्होंने कहा, मुझे अफसोस है कि शम्मी कपूर को सम्मानित नहीं किया गया। यह दुखद है।
Next Story