Archived

मुख्य मंत्री द्धारा नकोदर विधान सभा हल्के मे संगत दर्शन

Special Coverage News
24 Jun 2016 12:53 AM GMT
मुख्य मंत्री द्धारा नकोदर विधान सभा हल्के मे संगत दर्शन
x
गांधरा(जालंधर) एच एम त्रिखा

काग्रेस पार्टी के राज्य नेताओ द्धारा लगाये जा रहे दरबारो को राजनीतिक ड्रामा बताते हुये पंजाब के मुख्य मंत्री स प्रकाश सिह बादल ने इन नेताओ को पूछा कि वो अपनी पार्टी के कार्याकाल के दौरान लोगो के साथ संपर्क करने से किन्नी कयों कतराते रहे।

आज नकोदर विधान सभा हल्के मे संगत दर्शन कार्यक्रमो को संबोधन करते हुये मुख्य मंत्री ने कहा कि इन नेताओं को राज्य के लोगो की सेवा करने के लिए अपना समर्थन दिया था परन्तु यह नेता अपने कार्यकाल के दौरान लोगो को मिलने से हमेशा भागते रहे। उन्होने कहा कि अब राज्य विधान सभा चुनाव नजदीक आ गये है जो इन्होने वोटरो को लुभाने के लिए लोगो के साथ संपर्क करने का नाटक करना शुरू कर दिया है। स बादल ने कहा कि राज्य के सूझवान लोग इन नेताओ के घटिया हथकंडों मे नही फंसेंगे ।

शिरोमणि अकाली दल को राज्य के लोगो की एकमात्र हमदर्द पार्टी बताते हुये मुख्य मंत्री ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल एवं भाजपा गठजोड ने सदैव ही लोगो के अधिकारो की रक्षा की है। उन्होने कहा कि पंजाब ही केवल एकमात्र राज्य है जिस का मुख्य मंत्री लोगो की शिकायतों का निपटारा करने के लिए उन के दरवाजे पर जाता है। उन्होने कहा कि लोगो के दर पर जा कर उनकी समस्यााओ का समाधान करना उनकी जिमेदारी है एवं इस काम मे कोई भी गर्मी सर्दी विघ्र नही डाल सकती। स बादल ने कहा कि अकाली भाजपा गठजोड सरकार का संगत दर्शन कार्यक्रम एक अह् म कार्यक्रम है जिससे इस गठजोड की लोगो प्रति चिंताओ का पता चलता है। उन्होने कहा कि इस के विपरीत जब राज्य के लोगो ने काग्रेंस पार्टी को जब जब अपना समर्थन दिया था इन नेताओ ने राज्य के हितो को पूरी तरह से नजरअदांज किया। स बादल ने कहा कि काग्रेंस के मुख्य मंत्री केवल अपनी हाईकमान की कठपुतली के तौर पर काम करते रहे एवं उन्होने राज्य के लोगो के हितो की कभी परवाह नही की । उन्होने कहा कि इन नेताओ ने हरियाणा एवं राजस्थान को गैर कानूनी तौर पर राज्य के दरियाओ के दिये पानी के मामले पर भी चुप्पी साध रखी,यहां तक कि इन नेताओं ने युमना सतलुज लिंक नहर का श्रीमती इन्दिरा गांधी द्धारा शिलान्यास रखने के समय जश्न मनाये।

मुख्य मंत्री ने कहा कि काग्रेस एवं आम आदमी पार्टी राज्य के दरियाई पानी को राज्य से खोना चाहते है। उन्होने कहा कि काग्रेस ने राज्य को दरियाई पानीयों से वचिंत रखने के लिये पानीयों संबधी विभिन्न समझौते किये।उन्होने कहा अब आम आदमी पार्टी भी राज्य के पानीयों को खोने एंव पहले हुये समझौते को लागू करवाने के लिए अपनी सारी कोशिशे कर रही है। स बादल ने कहा कि यह दोनो पार्टीयां राज्य के हितो को नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश कर रही है।

इसी दौरान मुख्य मंत्री ने जालन्धर-नकोदर बाईपास का उद्घाघाटन किया एवं इस के अतिरिकत पत्रकारो के साथ बातचीत करते हुये उन्होने राज्य की नकद कर्जा संीमा के संबध मे गडबडीयों के दोषो को नाकारा । उन्होने कहा कि अनाज की खरीद संबधी सारा रिकार्ड पूरी तरह से ठीक है एवं राज्य ने केवल केन्द्र सरकार के लिए अनाज की खरीद की है। स बादल ने कहा कि खरीद कामो मे किसी प्रकार की अनियमिता नही हुई। उन्होने कहा कि देश के लिए अनाज की खरीद के लिए राज्य द्धारा किये गये सारे खर्चे की पुर्न अदायगी के लिए केन्द्र सरकार को स्थाई विधि विधान बनाना चाहिए। उन्होने कहा कि केन्द्रीय खरीद एजेसियां एवं राज्य द्धारा दिये जाते मूल्य मे भारी अन्तर है। स बादल ने कहा कि वो कल नई दिल्ली मे प्रधानमंत्री नरिन्द्र मोदी एवं वित मंत्री अरुण जेतली को मिले एवं उन को इस मामले के स्थाई हल के लिये अपील की ताकि राज्य को इस संबध मे कोई मुश्किल पेश ना आये।

संगत दर्शन के दौरान मुख्य मंत्री के साथ मुख्य संसदीय सचिव स गुरप्रताप सिह वडाला,मुख्य मंत्री के सयुंकत विशेष सचिव कुमार अमित,डिप्टी कमश्रिर जालन्धर कमल किशोर यादव,डी आई जी राजिन्द्रर सिह एवं एस एस पी हरमोहन सिह उपस्थित थे।
Next Story