Archived

बीजेपी ने खोले मौर्य के लिए रास्ते, आज दिल्ली में अहम मुलाकात

Special Coverage news
25 Jun 2016 5:00 AM GMT
बीजेपी ने खोले मौर्य के लिए रास्ते, आज दिल्ली में अहम मुलाकात
x
नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) से बगावत कर पार्टी छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए बीजेपी ने अपने दरवाजे खोल दिए हैं। दावा किया जा रहा है कि बीजेपी में मौर्य की एंट्री को लेकर सैद्धांतिक तौर पर सहमति बन चुकी है। शनिवार को वह दोबारा सीनियर बीजेपी नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं।

दिल्ली में मौजूद मौर्य ने इससे पहले बीजेपी से हाथ मिलाने के सवाल पर चुप्पी साधे रखी। हालांकि उन्होंने बीजेपी नेता ओम माथुर से अपनी मुलाकात की खबर को बकवास बताते हुए इससे इनकार कर दिया। बीएसपी प्रमुख मायावती पर हमला करने वाले मौर्य ने कहा कि वह अपने अगले कदम के बारे में जुलाई में फैसला करेंगे।

एक जुलाई को मौर्य ने लखनऊ में अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है। इसे उनका शक्ति प्रदर्शन भी माना जा रहा है। अगर समर्थन अच्छा मिला तो स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी पार्टी भी बना सकते हैं ताकि उनकी स्थिति मजबूत हो और मोलतोल करके वह बाद में बीजेपी या सपा से जा मिलें।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी से बड़ी मांग किए जाने की वजह से वहां मौर्य का सिक्का नहीं जम सका है। इसके बाद ही मौर्य ने सपा को गुंडों की पार्टी कह डाला और इसके पलटवार में सपा ने भी उन्हें निशाने पर ले लिया. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को मौर्य की प्रशंसा करते हुए कहा था कि मौर्य अच्छे आदमी हैं, लेकिन गलत पार्टी में थे।

सपा के कद्दावर नेता और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने शुक्रवार को कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल ने कहा कि मौर्य का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। क्योंकि उन्हें बीएसपी में जरूरत से ज्यादा महत्व मिल गया था। शिवपाल ने कहा कि मौर्य को मानसिक इलाज की जरूरत है।
Next Story