Archived

पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ दी गई शहीद को अंतिम विदाई

Special Coverage News
27 Jun 2016 11:48 AM GMT
पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ दी गई शहीद को अंतिम विदाई
x

उन्नाव

मां भारती की रक्षा में शहीद हुए सैनिक के शव को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। जवानों ने अपने हथियार उल्टा कर दिए। सांसद विधायकों व अधिकारियों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए। इस बीच हजारों की संख्या में लोग मौके पर मौजूद थे।

सांसद व विधायकों ने किया शहीद को नमन

जम्मू श्रीनगर में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर के जाबाज सैनिक कैलाश कुमार यादव का पार्थिव शरीर बीती रात उनके गांव सैनिक वाहन से पहुंचा। पहुंचते ही रोने की आवाज तेज हो गई। चारों तरफ चहल पहल शुरू हो गई। सभी ने कैलाश के अंतिम दर्शन करने की ललक थी। सांसद साक्षी महाराज ने सोमवार सुबह पैतृक गांव पहुंचकर शहीद कैलाश श्रद्धांजलि अर्पित की। विधायक बदलू खां, विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, विधायक उदय राज ने पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और शहीद कैलाश कुमार यादव को नमन किया है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया। अंतिम दर्शन करने वालों में एसपी नेहा पाण्डेय व एसडीएम सफीपुर प्रतिपाल सिंह चौहान, बांगरमऊ के एसडीएम, सीओ आज मौजूद थे।

आंसू रोके नहीं रुके

गंजमुरादाबाद क्षेत्र के गांव सुल्तानपुर में रात में किसी की नींद नहीं आई। शहीद कैलाश के बड़े भाई अवधेश उर्फ़ पप्पू , छोटे भाई गिरजेश व विनय शहीद की मां पूर्व प्रधान शिव देवी तथा पत्नी किरन यादव दहाड़े मारकर रो रही थी। उनके आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। शहीद कैलाश के दोनों अबोध बेटे अभय और वैभव परेशान थे।

शहीद का भाई भी कर रहा है सेना में जाने की तैयारी

शहीद की मौतें किसी को भयभीत नहीं कर सकती। देश की रक्षा में शहीद होने पर लोगों को गर्व महसूस होता है। सुल्तानपुर को ही नहीं है आज पूरे जनपद के लोगों को लोगों की इच्छा शक्तियों को कोई डिगा नहीं सकता है। लोग आज भी सेना में जाने के लिए लालायित है। कैलाश यादव जी अपने भाई को सेना में भर्ती कराने के लिए तैयार था। शहीद कैलास यादव का छोटा भाई भी फ़ौज में जाने की तैयारि कर रहा है। जो इस समय विश्व बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है। वह भी अपना जीवन देश के लिए समर्पित करने की इच्छा रखता है। प्रशासनिक अधिकारियों ने शहीद के परिवार वालों से सलाह मशविरा कर उनकी इच्छा के मुताबिक उन्नाव हरदोई रोड पर सड़क किनारे समाधी अस्थल का चयन किया। जहां शहीद कैलाश कुमार यादव की समाधि मनाई जाएगी।

शहीद के अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

शहीद कैलाश यादव के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए वहां परिजनों को सांत्वना देने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा था । क्षेत्रीय विधायक बदलू खां , पूर्व बसपा विधायक इरशाद खा , भाजपा के जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार जिला पंचायत सदस्य रावेन्द्र सिंह यादव , बबलू यादव, ब्लाक प्रमुख पति विवेक कुमार सिंह शिक्षक नेता देवेन्द्र यादव आदि शामिल है।

Next Story