Archived

वक़्फ़ बोर्ड की जमीन को हेरा फेरी कर बेचा, मामला दर्ज

Arun Mishra
23 April 2017 9:10 AM GMT
वक़्फ़ बोर्ड की जमीन को हेरा फेरी कर बेचा, मामला दर्ज
x
मेरठ : वक़्फ़ बोर्ड की जमीनों पर कब्जे और उनको खुर्द-बुर्द करने के कई मामले सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार बनने के बाद वक़्त बोर्ड की जमीनों से कब्जे मुक्त हो सकते हैं। मेरठ में एक परिवार ने मेरठ के थाना कंकरखेड़ा में रिपोर्ट दर्ज की है। कुछ लोगों ने साठगांठ कर वफ्फ बोर्ड की भूमि को बेच दिया है जिसकी जानकारी मिलने पर सरकार से मिलकर शिकायत की तो इस मामले में पुलिस प्रशासन में तुरंत रिपोर्ट दर्ज कराई।

मेरठ में रहने वाले शहजाद अब्बास नकवी ने मेरठ के थाना कंकरखेड़ा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनके दादा ने कुछ जमीन वफ्फ को की थी। जिसको कुछ लोगों में मिलकर बेच दी। जिसकी जाँच भी प्रशासन स्तर पर चल रही है। पीड़ित ने बताया कि जैसी इसकी जानकारी मिली तो सरकार से शिकायत की तो प्रशासन ने शहजाद की और से वफ्फ बोर्ड चैयरमैन वसीम रिज़वी समेत 13 लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराइ गई।

वहीं, इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है सभी दस्तावेजों की जाँच की जा रही है। उधर कुछ लोग जो जमीन खरीदने आ रहे है उनको जैसे ही ये जानकारी मिली की ये वक़्फ़ बोर्ड की जमीन है वो सकते में आ गए कि कुछ लोगो इस तरह से ठगी करने के लिए वफ्फ बोर्ड की जमीन बेच रहे है।
रिपोर्ट : अभय शर्मा
Next Story