Archived

एक संत लोगों को पत्थर फ़ेकने की दे रहे ट्रेनिंग, जानिए क्यों

Kamlesh Kapar
6 May 2017 9:31 AM GMT
एक संत लोगों को पत्थर फ़ेकने की दे रहे ट्रेनिंग, जानिए क्यों
x
A Saint giving training to people threw stone
कानपुर : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के ऊपर हो रही पत्थरबाजी का देशभर में विरोध हो रहा है। इसी कड़ी में कानपुर में एक संत लोगों को पत्थर फेंकना की ट्रेनिंग दे रहे हैं। ये ट्रेनिंग जनसेना के संस्थापक अरुण पुरी चैतन्य जी महाराज दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि मेरे एक से डेढ़ हजार अनुयायी हैं, जो कश्मीर घाटी जाने के लिए तैयार हैं। जो 7 मई को कश्मीर के लिए रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि मैंने एक ट्रक पत्थर तुड़वाकर रखा है, जिसे हम अपने साथ वहां लेकर जाएंगे।

उनकी शुक्रवार को गंगा किनारे सिद्धनाथ घाट पर हुई इस ट्रेनिंग में युवाओं, महिलाओं को मिलाकर करीब 1300 लोग शामिल हुए। शहर के हर वार्ड से करीब 10-10 ऐसे चुनिंदा पत्थरबाज हैं, जिनका निशाना अचूक है।

उन्होंने बताया हमने उन युवाओं को इस ट्रेनिंग में शामिल किया है, जो अपने देश के लिए मर-मिटने को तैयार हैं। जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर इसकी अनुमति भी मांगी थी लेकिन अभी तक कोई जबाव नही आया है। वहीं संस्था ने कश्मीर जाने के लिये सभी तैयारी पूरी कर ली है।

बता दे, कि महंत चैतन्यपुरी महाराज ने ये निर्णय लिया कि हर हाल मे कश्मीर में हालात को समान्य करना है और ईट का जबाव पत्थर से देना है इसके साथ कश्मीर के लाल चौक पर विजय युद्ध के महायज्ञ का आयोजन भी किया है। जिसमे देशभर से महंत जुटेगें। हालाकि जिला प्रशासन इस पूरे मामले पर बैक फुट पर नजर आ रहा हैं।
Next Story