Archived

मोदी की रैली की बकाया रकम तीन साल बाद भी नहीं हुई अदा, जानिये क्या है मामला!

मोदी की रैली की बकाया रकम तीन साल बाद भी नहीं हुई अदा, जानिये क्या है मामला!
x
The amount of rent for Modi's rally has not been paid even after three years, know what is the matter!

आगरा: लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान मोदी की लखनऊ रैली के लिए आगरा के विनोद सामरिया ने अपने नाम से ट्रेन बुक की। रेलवे ने सवा बारह लाख का बकाया का बिल भेज दिया। नरेंद्र मोदी तो पीएम बन गए, लेकिन उनकी रैली के लिए ट्रेन बुक करवाकर विनोद सामरिया बुरे फंसे हैं।


रेलवे ने चौथा नोटिस भेजकर सामरिया से 12.29 लाख रुपये का बिल जल्द जमा करवाने को कहा है। पहले भी यह मामला उठा था और बीजेपी नेताओं ने मामला निपटवाने का भरोसा दिया था लेकिन पार्टी अब साथ नहीं दे रही है। रेलवे अब तक चार नोटिस जारी कर चुका है। कई बार पार्टी के नेताओं से बातचीत की लेकिन किसी ने तवज्जो नहीं दी।








बुधवार को वह प्रदेश अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आगरा में थे तो विनोद अपनी फरियाद लेकर सर्किट हाऊस में उनसे मिलने पहुंच गये। सामरिया का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद ने उनसे ज्ञापन ले तो ले लिया लेकिन पेमेंट के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा और न कोई भरोसा दिया।


मामला क्या है

भाजपा ने दो मार्च 2014 को लखनऊ में नरेंद्र मोदी की रैली आयोजित की थी। आगरा से लोगों को रैली में ले जाने के लिए भाजपा ने पूर्व नगर अध्‍यक्ष विनोद सामरिया के नाम पर ट्रेन बुक करवाई। फतेहपुर सीकरी से लखनऊ जाने की यह स्‍पेशल ट्रेन 19 बोगियों की थी और इसे 18.39 लाख रुपए में बुक करवाया गया। भाजपा ने पार्टी फंड से यह एडवांस रकम ट्रेन चलने से पहले रेलवे को दे दी। इसी बीच भाजपा ने रेलवे से अनुरोध किया कि ट्रेन को किरावली, मिढ़ाकुर, पथौली और एत्मादपुर स्टेशन पर स्‍टॉपेज किया जाए। ऐसा ही हुआ। इसके बाद रेलवे ने इस स्‍टॉपेज का अतिरिक्‍त बिल 12.29 लाख रुपये बना दिया


सामरिया का कहना है कि नोटिस तो बार-बार आता ही है। साथ में बिल जमा करने के लिये रेलवे अधिकारियों का फोन भी आ जाता है। यह बिल और इसका तगादा मेरे बोझ बन गया है। अब बार बार बताने के बाद भी यह प्रकरण आज नहीं सुलझ सका है।

Next Story