Archived

सपा सरकार की सुस्ती के चलते यूपी में करोड़ों लोगों को नहीं मिला घर: BJP

Ashwin Pratap Singh
8 May 2017 12:04 PM GMT
सपा सरकार की सुस्ती के चलते यूपी में करोड़ों लोगों को नहीं मिला घर: BJP
x
Akhilesh Yadav government has denied many people from the house
लखनऊ. भाजपा ने सोमवार को कहा कि पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार द्वारा गरीबों की अनदेखी के चलते 'प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रदेश सबसे पीछे है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा, 'प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आम जन को मकान मुहैया कराने के मकसद से केन्द्र सरकार ने एक दो नहीं बल्कि 13 बार पत्र लिखा लेकिन सूबे की पूर्व की समाजवादी सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगी'. शुक्ला ने कहा, 'अपनी ब्रांडिंग करने में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जनता का दुख-दर्द याद नहीं रहा.

वहीँ अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश की भाजपा सरकार में कोई भी बिना मकान के नहीं रहेगा'. उन्होंने कहा, 'पूर्वीवर्ती अखिलेश सरकार की गरीबों के प्रति अनदेखी के कारण पीएम आवास योजना में यूपी सबसे पीछे है'. शुक्ला ने कहा कि योगी सरकार का उत्तर प्रदेश के प्रत्येक परिवार के पास 2022 तक मकान का लक्ष्य रखा है.

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार के समय यूपी से सबसे कम 11000 प्रस्ताव भेजे गये. एक सर्वे के मुताबिक यूपी मौजूदा समय में करीब 29.22 लाख मकानों का जरूरत है. योगी सरकार ने अगले 2018 तक छह लाख भवन बनाने का निर्णय लिया है.
Next Story