Archived

उप्र में ये हो क्‍या रहा है ? बीजेपी विधायक ने बेंक मैनेजर को पीटा, पुलिस नहीं लिख रही FIR

उप्र में ये हो क्‍या रहा है ? बीजेपी विधायक ने बेंक मैनेजर को पीटा, पुलिस नहीं लिख रही FIR
x

उप्र में ये हो क्‍या रहा है ? योगी जी ने मुख्‍य मंत्री बनने के एक हफ्ते बाद वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों को बुला कर कहा था कि वे कानून का इकबाल कायम करें। कानून - ब्‍यवस्‍था उनकी पहली प्राथमिकता है और बिना किसी पक्षपात के कानून का राज स्‍थापित किया जाए। भाजपा नेता कहते थे कि सपा शासन में थाने सपा विधायकों के घर से चलते थे। अब ऐसा नहीं होगा। कानून हाथ में लेने वाले के खिलाफ कडी कार्रवाई होगी। ईमानदार हाेने का ढोल पीटे जाने के शोर के बीच पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने घोषणा की थी कि अब शत प्रतिशत एफआईआर लिखी जाएंगी और पुलिस स्‍वतंत्र रूप से अपना काम करेगी।


भाजपा विधायक टोल टैक्‍स कर्मचारियों को पीटता है। सहारनपुर में एसएसपी आवास में ही भाजपा सांसद अपने समर्थकों के साथ धमा चौकडी मचाने और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक के बीवी- बच्‍चों को दहशत में डालने के आरेपों से घिरते हैं।

शम्भु दयाल बाजपेयी

इन मामलों की गर्माहट थम नहीं पाती कि (नवाबगंज)बरेली के भाजपा विधायक केशर सिंह गंगवार ग्रामीण बैंक के मैनेजर हरीश सिंह हृयांकी को बुरी तरह धुन डालने के आरोपों में घिर जाते हैं। आरोप है कि वह मैनेजर को बैंक से अपनी गाडी में डाल कर ले जाते हैं और एक घंटे तक बंधक बनाये रखते हैं। डरे सहमे बैंक कर्मचारी और अधिकारी विधायक के खिलाफ तहरीर देने को घंटों थाने में परेशान रहते हैं। एफआईआर और कार्रवाई तो दूर की बात कोई तहरीर लेने को तैयार नहीं होता। प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार शर्मा थाने से खिसक जाता है। डीआईजी के दबाव बनाने पर ही बडी मुश्किल से बाद में तहरीर ली जाती है। पति को पीटे जाने की खबर सुन कर पीलीभीत से से पहुंची मैंनेजर की पत्‍नी मारे डर के किसी कार्रवाई की बात न कर रात गाडी में पति को लेकर चुपचाप वापस चली जाती है। बरेली में आईजी- डीआईजी और एसएसपी वगैरह बैठते हैं।

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story