Archived

BJP विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, भूख हड़ताल की दी चेतावनी

Ashwin Pratap Singh
14 May 2017 9:34 AM GMT
BJP विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, भूख हड़ताल की दी चेतावनी
x
बलिया. यूपी के बलिया स्थित बैरिया क्षेत्र से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह शनिवार को अपनी ही सरकार के अधिकारियों पर लालफीताशाही एवं भ्रष्टाचार का गम्भीर आरोप लगाते हुए सड़क पर उतर आए तथा मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया और अनशन की चेतावनी दी.

बीजेपी से बैरिया से पहली बार चुनाव जीते सुरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चेतावनी से बेपरवाह बीजेपी विधायक ने अपनी ही सरकार के अधिकारियों के खिलाफ ना सिर्फ मोर्चा खोल दिया, बल्कि उन्होंने
मुख्यमंत्री
के खिलाफ भी टिप्पणी करने से परहेज नहीं किया.

सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र में हर साल आने वाली बाढ़ को रोकने के लिये बजट आवंटित होने के बावजूद काम शुरू ना किए जाने के विरोध में बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ दूबेछपरा से टेंगरही तक करीब सात किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला बनाकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया.

इस मौके पर विधायक सिंह ने मीडिया से बातचीत में प्रदेश की बीजेपी सरकार तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र की डेढ़ लाख आबादी हर साल गंगा तथा घाघरा नदी की बाढ़ से परेशान होती है.

प्रदेश शासन ने बाढ़ से बचाव के लिये 29 करोड़ रुपये की कार्ययोजना स्वीकृत की है, लेकिन लूट खसोट की मानसिकता के चलते अधिकारी काम शुरू नहीं कर रहे हैं. सिंह ने बताया कि वह इस मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर सिंचाई मंत्री, विभागीय अधिकारियों तथा जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों से कई बार मिल चुके हैं,

लेकिन इसका कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला है. सीएम योगी ने भी इस मामले में अपेक्षित कदम नहीं उठाया. उन्होंने आगाह किया कि अगर एक सप्ताह में कार्य शुरू नहीं हुआ तो वह 24 मई को भूख हड़ताल शुरू करेंगे.
Next Story