Archived

पर्यटन को बढ़ावा, योगी सरकार बनाएगी 'बुंदेलखंड सर्किट'

Ashwin Pratap Singh
9 May 2017 6:22 AM GMT
पर्यटन को बढ़ावा, योगी सरकार बनाएगी बुंदेलखंड सर्किट
x
Bundelkhand Circuit will make the Government boost uttar pradesh tourism
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले और जीतने के बाद भी बीजेपी बुंदेलखंड के प्रति पूरी संजीदा नजर आ रही है. कर्ज माफी और सिंचाई इंतजामों के साथ ही योगी सरकार इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 'बुंदेलखंड सर्किट' बनाने जा रही है, जिसके लिए पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी जल्द ही दौरे करेंगी. कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि सरकार बुंदेलखंड सर्किट बनाने पर विचार कर रही है.

इसमें बिठूर से लेकर देवगढ़, कालिंजर और ओरछा भी शामिल किए जाएंगे. इसके लिए जल्द ही वह दौरे पर निकलेंगी. मध्य प्रदेश के पर्यटन मंत्री भी साथ होंगे. बुंदेलखंड महोत्सव के माध्यम से भी अंचल की संस्कृति को जन-जन तक पहुंचाने पर मंथन चल रहा है.

पर्यटन मंत्री ने बताया कि बिठूर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं. जल्द ही यहां सर्वे का काम शुरू होने जा रहा है.

बता दे कि एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आईं रीता बहुगुणा जोशी ने शिवपाल यादव द्वारा प्रस्तावित सेक्युलर मोर्चा को फिजूल बताया. कहा, जनता को अब ये दंगा कराने वाले समाजवादियों पर भरोसा नहीं रहा.
Next Story