Archived

सीएम योगी को केंद्र से मिले 5 सीनियर आईएएस अधिकारी

Ashwin Pratap Singh
9 May 2017 5:22 AM GMT
सीएम योगी को केंद्र से मिले 5 सीनियर आईएएस अधिकारी
x
central sends back 5 senior officials to uttar pradesh
लखनऊ. यूपी सरकार ने केंद्र से उत्तर प्रदेश कैडर के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की सेवाएं मांगी थीं. इसके बाद यह कदम उठाया गया है. बता दे कि, केंद्र सरकार में कार्यरत पांच वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को वापस उत्तर प्रदेश भेजा गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली नियुक्ति संबंधी कैबिनेट समिति (एसीसी) ने पांच अधिकारियों को अपने कैडर में वापस भेजे जाने को मंजूरी दी.

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार इन अधिकारियों में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आलोक कुमार शामिल हैं, जो कि वस्त्र मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं. उनके अलावा संजय आर. भूसरेड्डी, प्रशांत त्रिवेदी, शशि प्रकाश गोयल
(सभी 1989 बैच)
को भी वापस भेजा गया है.

इसमें कहा गया है कि वापस भेजे गए अधिकारियों में 1992 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव शामिल हैं, उन्हें 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के बाद मुक्त किया जाएगा. श्रीवास्तव अभी आयुष मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं.

डीओपीटी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इन वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किए जाने की संभावना है. राज्य में 100 से अधिक आईएएस अधिकारियों की कमी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री से 10 अधिकारी वापस उत्तर प्रदेश भेजने की मांग की थी. पिछले महीने अविनाश कुमार अवस्थी को केंद्र से लखनऊ भेजा गया था. अवस्थी गोरखपुर के जिलाधिकारी रहे हैं.
Next Story