Archived

अयोध्या में बंद पड़ी रामलीला मंचन को लेकर, CM योगी ने दिया बड़ा आदेश

Kamlesh Kapar
27 April 2017 8:10 AM GMT
अयोध्या में बंद पड़ी रामलीला मंचन को लेकर, CM योगी ने दिया बड़ा आदेश
x
अयोध्या: उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। इसी कड़ी में अयोध्या में वर्षों से बंद पड़ी रामलीला का मंचन शुरू करने का निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए हैं। उन्होंने कहा, अयोध्या में कई वर्षों से बंद पड़ा रामलीला का मंचन प्रारंभ कराया जाए।

इसी प्रकार मथुरा में रासलीला एवं चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न कराया जाए। उन्होंने ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा परिपथ का विकास और जनसुविधा कार्य विकसित कराये जाने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ मन्दिर में ई-पूजा, ई-डोनेशन, कैलाश मानसरोवर यात्रा एवं सिन्धु यात्रा हेतु ऑनलाइन आवेदन एवं ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल वेबसाइट को आगामी 15 दिन में लॉन्च कराने के निर्देश दिए।

धार्मिक स्थलों के धार्मिक तालाबों का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण का कार्य भी प्राथमिकता से पूरा कराया जाये। CM योगी ने कहा कि अयोध्या में 14 . 77 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित भजन संध्या स्थल का निर्माण कार्य जून 2018 तक निर्धारित मानकों और गुणवत्ता के साथ हर हाल में पूरा करा लिया जाये। चित्रकूट में भजन संध्या और परिक्रमा स्थल के निर्माण कार्य के लिए स्वीकृत 13.75 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले कार्यों को प्राथमिकता के साथ निर्धारित समय में पूरा करा लिया जाये।
Next Story