Archived

यूपी में ई-टेण्डरिंग व्यवस्था लागू किये जाने का निर्णय लिया गया

Ashwin Pratap Singh
8 May 2017 1:06 PM GMT
यूपी में ई-टेण्डरिंग व्यवस्था लागू किये जाने का निर्णय लिया गया
x
Decision to implement e-tendering system
उत्तर प्रदेश. यूपी कोआपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड पीसीएफ मुख्यालय 32 स्टेशन रोड लखनऊ में आज दिनांक 08 मई 2017 को आदित्य यादव की अध्यक्षता में प्रबन्ध समिति की बैठक सम्पन्न हुई. जिसमें गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई तथा प्रदेश में किसानों से पीसीएफ कृषक सेवा केन्द्रों सहकारी समितियों के माध्यम से निर्धारित मूल्य पर लक्ष्य के अनुरूप अधिक से अधिक गेहूँ खरीद कराने खरीदे हुये गेहूँ को तत्काल डिलीवरी कर भुगतान शीध्र प्राप्त करने हेतु निर्देशित किये जाने का निर्णय लिया गया तथा पीसीएफ के पूर्व में बकाया सीएमआर की शीध्र डिलीवरी कराने व पीसीएफ की सीएमआर के मद में बकाया धनराशि की तत्काल वसूली किये जाने का निर्णय लिया गया.

उक्त बैठक में पीसीएफ के बजट व बैलेंसशीट पर निर्णय लेते हुये आदित्य यादव द्वारा प्रबन्ध निदेशक पीसीएफ को समस्त व्यवसायों में गत वर्ष की अपेक्षा इस वित्तीय वर्ष में उत्तरोत्तर वृद्वि कर संघ को अधिक से अधिक लाभ अर्जित करने हेतु निर्देष दिये गये. उक्त के अतिरिक्त पीसीएफ में उर्वरक बीज एवं अन्य कृषि निवेषों की आपूर्ति कृषकों को निर्धारित मूल्य पर पीसीएफ कृषक सेवा केन्द्रोंध्सहकारी समितियों के माध्यम से बिक्री करने का निर्णय लिया गया है.

संघ में शासन की नीति के अनुसार पारदर्शिता लाने हेतु ई-टेण्डरिंग व्यवस्था लागू किये जाने का निर्णय लिया गया तथा आलू खरीद के सम्बन्ध में एवं उक्त व्यवस्था में किसी प्रकार की पीसीएफ को हानि न हो उस पर भी विस्तृत विचार.विमर्श हुआ. पीसीएफ के अधिकारियों को उप्र शासन व भारत सरकार से पीसीएफ की बकाया धनराशि शीध्र प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया गया. तथा पीसीएफ प्रबन्ध समिति द्वारा पूर्व की भांति सभापति व प्रबन्ध निदेशक को अधिकार दिये जाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया.

पीसीएफ प्रबन्ध समिति के सदस्यों को विभिन्न व्यवसायों की उप्र समितिध्कार्यकारिणी समिति में नामित करने हेतु सभापति महोदय को अधिकृत किये जाने व आगामी बैठक दिनांक 12 जुलाई को आहूत किये जाने का भी निर्णय लिया गया. अन्त में प्रबन्ध निदेषक पीसीएफ द्वारा बैठक में आये प्रबन्ध समिति के समस्त सदस्यों का आभार प्रकट कर धन्यवाद ज्ञापित किया गया.
Next Story