Archived

हरदोई में बालू खनन को लेकर शनिवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, पुलिस चुप क्यों?

हरदोई में बालू खनन को लेकर शनिवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, पुलिस चुप क्यों?
x
पुलिस खनन की बात को नकार रही है
हरपालपुर: अरवल थाना क्षेत्र के मंसूरपुर गांव में गंगा नदी से बालू खनन को लेकर शनिवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई।इसके बाद जमकर फायरिग हुई।जिसमे गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया।घायल की तहरीर पर छःलोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।जबकि पुलिस इसे बर्चस्व की लड़ाई बता रही है।सूत्रों के मुताबिक कटरी क्षेत्र में अबैध बालू खनन का जमकर कारोबार किया जा रहा है।हालाँकि पुलिस खनन की बात को नकार रही है।

अरवल थाना क्षेत्र के मंसूरपुर गांव मे गंगा नदी मे लंबे समय से खनन माफिया स्थानीय पुलिस की शह पर बालू खनन का अबैध कारोबार करते चले आ रहे है।शनिवार की दोपहर परशुराम (32) पुत्र सुन्दर निवासी लालपुर नदी से बालू खनन कर रहा था। इसी बीच गांव निवासी पूर्व प्रमुख राधा कृष्ण मिश्र उर्फ़ लाल ने एक ट्रॉली बालू देने को कहा जिस पर एतराज जताते हुए दोनों लोगों में जमकर मारपीट हुयी। उसके बाद पूर्व प्रमुख पक्ष के आधा दर्जन लोगो ने आकर असलहों से ताबड़ तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिससे परशुराम गोली लगने से घायल हो गए।परशुराम ने एक लाइसेंसी बंदूक को दिलीप के पास से छीनकर पुलिस को सौंप दी।

घायल की तहरीर पर अनिल,रज्जन,गिरीश,अतुल,सहित आधा दर्जन लोगों पर जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की है। इस सम्बन्ध में थाना अध्यक्ष से कई बार घटना की जानकारी करने का प्रयास किया गया। लेकिन व्यस्त होने की बात कहकर बाद में बात करने की बात कही। क्षेत्राधिकारी पी के सिंह ने बताया कि आरोपी पक्ष के छः लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घायल को डाक्टरी परिक्षण के लिए भेजा गया है।पुलिस अवैध खनन मामले की लोपापोती मे जुटी है।

ओम त्रिवेदी हरदोई
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story