Archived

नसीमुद्दीन ने किया इस व्यक्ति को लेकर मायावती का बड़ा खुलासा!

नसीमुद्दीन ने किया इस व्यक्ति को लेकर मायावती का बड़ा खुलासा!
x
इस व्यक्ति को बिना तलाशी मायावती के घर में घुसने की है इजाजत

आशीष दैत्य

नसीमुद्दीन सिद्दीकी आज जिस वक़्त मायावती और अपनी रार के हाल बयान कर रहे थे तो एक नाम बार-बार आया. सतीश चंद्र मिश्र. उनके साथ एक नाम और लिया गया सतीश चंद्र के दामाद का. नसीमुद्दीन के अनुसार मायावती के बंगले में आने वाले हर आदमी की जांच होती है, लेकिन सतीश चंद्र मिश्रा की नहीं. मायावती के पोर्च में सिर्फ तीन लोगों की कार खड़ी होती है. मायावती और सतीश चंद्र के अलावा तीसरी कार इसी शख्स की खड़ी होती है, जिसका नाम लिया गया. ये आदमी मायावती का भाई भी नहीं है. ये हैं सतीश चंद्र मिश्रा के दामाद परेश मिश्रा. नसीमुद्दीन के मुताबिक सिर्फ इस लड़के को बिना तलाशी मायावती के घर तक जाने दिया जाता है. नसीमुद्दीन के सारे आरोप, यहां तक कि पार्टी खत्म करने के आरोप भी सतीश चंद्र मिश्र एंड कंपनी पर फोकस रहे. सतीश चंद्र मिश्र को जानने वाले तो बहुत हैं, पर ये परेश मिश्रा हैं कौन?

1. लखनऊ के हैं. यहीं के सेंट फ्रांसिस स्कूल से पढ़े हुए हैं.

2. इनके पापा हुए गोपाल नारायण मिश्रा. लखनऊ के नामी-गिरामी वकील हुए हैं. बताते हैं जब सरकार में बसपा की सरकार थी तो उनको भी लाल बत्ती मिली थी.



3. पापा की तरह बाद में ये भी वकील हुए. यूपी बार काउंसिल के चुनाव में जीते भी. ऐसा करते हुए वो सबसे कम उम्र में यूपी बार काउंसिल के अध्‍यक्ष बनने का रिकॉर्ड बना चुके थे.

4. चुनाव जीतने के समय परेश ने अपने मुकाबले खड़े श्रीनाथ त्रिपाठी को सात वोट से हराया था.



5. बीएसपी के बड़े नेता सतीश चंद्र मिश्र के दामाद हैं. साल 2012 में उनकी शादी हुई थी. सतीश चंद्र की बेटी श्यामली मिश्रा से. श्यामली आरएमएल लॉ यूनिवर्सिटी से पढ़ी हुई हैं.

6. इस बार के चुनावों में परेश को यूपी मीडिया इंचार्ज बनाया गया था. साथ ही साथ उनको आईटी सेल का हेड भी बनाया गया था. इस दफा बीएसपी जो सोशल मीडिया पर एक्टिव नज़र आई थी, वो टीम बनाने का श्रेय भी परेश को ही जाता है.


7. सितंबर 2016 के समय ही एक हैशटैग चला था. #MayawatiNextUPCM वो ट्रेंड कराने में भी परेश मिश्रा का ही हाथ था. इनकी पार्टी के अंदर वाले तो ये भी बताते थे कि ये सब बिना किसी अलग दफ्तर के हुआ है. सीमित संसाधनों में पार्टी के ही वालंटियर ही ये काम कर रहे थे.



8. याद रहे कि इस दफा चुनावों में इन्हीं नसीमुद्दीन सिद्दीकी के बेटे अफजाल के साथ-साथ परेश मिश्र और उनके पिता बीएसपी के स्टार प्रचारक रहे हैं. कैसा तो है न कि बेटा पापा की जिस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने जा और उसका नाम जिस आदमी के साथ-साथ आता था. आज अफजाल के पापा उन्हीं परेश मिश्रा और उनके ससुर के खिलाफ खड़े नजर आ रहे हैं.

स्रोत लल्लन टॉप
Next Story