Archived

योगी सरकार कुपवाड़ा हमले में शहीद कैप्टन आयुष के परिजन को 30 लाख की सहायता देगी

योगी सरकार कुपवाड़ा हमले में शहीद कैप्टन आयुष के परिजन को 30 लाख की सहायता देगी
x
Yogi Sarkar will help 30 lakhs of martyrs of Captain AYUSH in Kupwara assault

लखनऊ: कुपवाड़ा में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के परिजन को उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 लाख रुपये बतौर सहायता देने का एलान किया है. यह घोषणा राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने की.



राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आज यहां बताया कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कुपवाड़ा में आतंकवादी वारदात में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के परिजन के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती है. सरकार ने शहीद के परिवार के लिये 30 लाख रपये की मदद का एलान भी किया है.



उन्होंने कहा कि आतंकवाद इंसानियत का दुश्मन है. कुपवाड़ा में आतंकवादी एक बड़ी साजिश के तहत आये थे जिसे हमारे फौजियों ने नेस्तनाबूद किया. उसमें हमारे आयुष यादव शहीद हुए. सरकार शहीद परिवार के हर सुख दुःख में शामिल है.


मालूम हो कि कानपुर के जाजमउ निवासी आयुष उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित एक सैन्य शिविर पर कल हुए फिदायी हमले में शहीद हो गये थे. आतंकवादियों ने चौकीबल स्थित पंजगांव में एक बटालियन शिविर पर हमला किया था. सेना ने दो दहशतगदोर्ं को मार गिराकर उनके हमले को विफल कर दिया था. माना जा रहा है कि हमलावरांे का संबंध दहशतगर्द संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है.

Next Story