Archived

हार से हताशा वौखलाया हुआ विपक्ष सहारनपुर मामले को राजनैतिक तूल देने में लगा है - शलभ मणि त्रिपाठी

हार से हताशा वौखलाया हुआ विपक्ष सहारनपुर मामले को राजनैतिक तूल देने में लगा है - शलभ मणि त्रिपाठी
x
एक गांव के दो परिवारों के झगड़े पर राजनीतिक रोटियां सेंकने का प्रयास कर रहे है विपक्षी दल
लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने पाबंदी के बावजूद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सहारनपुर जाने को नकारात्मक राजनीति बताते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद यूपी चुनाव में हुई करारी हार और महज दो महीने में योगी आदित्यनाथ जी सरकार के शानदार कामों से बौखलाया विपक्ष माहौल बिगाड़ने के लिए तमाम हथकंडे अपना रहा है।

शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बने महज दो महीने ही हुए हैं पर बुरी तरह हताश विपक्ष भड़काऊ बयानों और गतिविधियों के सहारे प्रदेश को बाँटने की कोशिश में जुट गया है। बीएसपी प्रमुख मायावती जी के सहारनपुर दौरे के बाद बिगड़ा माहौल और इसके बावजूद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सहारनपुर जाने की कोशिश इसी बात का उदाहरण है। सहारनपुर की घटना में शुरूआती जाँच के बाद सामने आ रही रिपोर्ट भी इशारा कर रही है कि कुछ लोग प्रदेश के तमाम हिस्सों में जानबूझकर गड़बड़ी फैलाने की साजिश कर रहे हैं, पुखता सबूत हाथ लगते ही प्रदेश सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। इस घटना के पीछे के कई चेहरे जनता की नजर में बेनकाब हुए हैं।

शलभ त्रिपाठी ने कहा कि दरअसल यूपी की योगी आदित्यनाथ जी सरकार जिस मेहनत और पारदर्शिता के साथ काम कर रही है, उससे विपक्षी दल घबरा गए हैं और इन दलों के भविष्य पर राजनीतिक संकट गहरा गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद भी ऐसी नकारात्मक राजनीति की कोशिश हुई थी लेकिन देश की जनता ने ऐसी राजनीति को नकार दिया और उत्तर प्रदेश में तो विपक्षी दलों को ऐसी हालत में पहुँचा दिया कि आज ये दल हताशा की हालत में हैं।


शलभ ने कहा कि देश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में तेजी से आगे बढ़ रहा है, और उन्हीं के रास्ते पर चलते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ जी सरकार भी पूरी रफ्तार से सूबे के विकास में जुट गई है। प्रदेश सरकार की मेहनत, पारदर्शिता और सबका साथ-सबका विकास की नीति ने विपक्षी दलों की नींद उड़ा दी है। यही वजह है कि विपक्ष सरकार के सौ दिनों का भी इंतजार करने को तैयार नहीं। विपक्ष ये भी भूल गया है कि महज दो महीने पहले ही प्रदेश की जनता ने उसे पूरी नकारा है।

शलभ ने कहा कि यूपी सरकार के शानदार कामों से परेशान विपक्ष अब भडकाऊ गतिविधियों के जरिए समाज को बाँटने की नकारात्मक सियासत में जुट गया है। लेकिन प्रदेश की जनता ऐसे दलों की हकीकत समझ रही है, और वक्त आने पक ऐसे दलों का हिसाब भी करेगी। जातीय राजनीति की रोटी सेंकने वालों को प्रदेश की जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है। यह सच विपक्षी दल के लोगों को स्वीकार करना होगा।
Next Story