Archived

योगी जी पुलिस को सिखाते रहे मानवता का पाठ, उधर देखिये पुलिस की हैवानियत वीडियो में कैसे पीटा बुजुर्ग को!

योगी जी पुलिस को सिखाते रहे मानवता का पाठ, उधर देखिये पुलिस की हैवानियत वीडियो में कैसे पीटा बुजुर्ग को!
x
Policeman beat up a rickshaw-puller in Lucknow's Charbagh railway station premises after argument during an anti-encroachment drive

लखनऊ: जब पूरे उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी की पुलिस को मानवता का पाठ पढ़ा रहे हों और उस समय उन्हीं की राजधानी में पुलिस का सिपाही सडक पर नंगा नाच कर रहा हो तो क्या कहेंगे.


जी हां यह फ़िल्मी डायलाग नहीं हकीकत है. इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक बुजुर्ग व्यक्ति को एक पुलिस वाला कितनी बुरी तरह पीट रहा है और सभी लो दर्शकों की भांति मानवता को तार तार होते देख रहे है. अरे मौजूद लोगों तुम्हारा जमीर बिलकुल ही बिक गया जो अपने बाप समान बुजुर्ग की इज्जत उड़ते देखते रहे. किसी भी धारा के अंतर्गत आप किसी भी मुलजिम को भी सरेआम थर्ड डिग्री का उपयोग नहीं कर सकते है. ये तो सरेआम हो रहा है. खैर ठीक है. आज ये तो कल आपका नंबर आएगा.


लेकिन सबसे दिलचस्प पहलु ये है कि इतने सख्त रवैया के बाबजूद भी यूपी पुलिस सुधरती नजर नहीं आ रही है. डीजीपी के आदेश के बाद भी पुलिस अपना हुलिया बदलने में नाकाम नजर आ रही है. इसी रवैया के चलते पुलिस और जनता के बीच रोज वाकयुद्ध होता है जो मार पीट में परिवर्तित हो जाता है. पुलिस की छवि दिनों दिन गिर रही है. अभी कुछ हद तक रोकने का प्रयास डीजीपी जावीद अहमद ने किया था. अब नये डीजीपी की कार्य शैली कैसी होती है ये तो आने वाला समय बताएगा. तो देखें वीडियो किस तरह बुजुर्ग को धुना गया.




Next Story