Archived

छेड़खानी की घटनाएँ तो कम हुई लेकिन बलात्कारों पर नहीं लगी लगाम!

छेड़खानी की घटनाएँ तो कम हुई लेकिन बलात्कारों पर  नहीं लगी लगाम!
x

छेड़खानी की घटनाएँ तो कम हुई लेकिन बलात्कारों पर लगाम नहीं, योगी राज में ......कल दलित किशोरी का गैंग रेप हुआ. प्रदेश में आज भी १०-११ बलात्कार प्रति दिन हो रहे हैं.........इस बात की बानगी कल दिनांक 24 अप्रैल, 2017 को प्रदेश के उन्नाव में देखने को मिली, जहां खेत के लिए जा रही "दलित" किशोरी के साथ गांव के ही चार युवकों ने गैंगरेप किया।


जानकारी के मुताबिक, आरोपी लड़की को झाड़ियों में खींचकर ले गए और फिर बारी-बारी से गैंगरेप किया..... लड़के दूसरे वर्ग के होने के कारण मामला साम्प्रदायिक हो गया था। इस बीच मौका मिलते ही लड़की ने शोर मचा दिया, शोर सुनकर कुछ ही दूरी पर मौजूद लड़की की फुफेरी बहन मौके पर पहुंची और किसी तरह उसने उसे युवकों के चंगुल से बचाया। जिसके बाद आरोपी घटना के बारे में किसी को न बताने और जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले।


पीड़िता ने घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती बताई। जिसके बाद लड़की के परिजन उसे लेकर कोतवाली पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। घटना के सांप्रदायिक रूप लेते देख पुलिस हरकत में आयी।एएसपी रामसेवक गौतम, सीओ सुशील कुमार रात में ही कोतवाली पहुंचे और घटना की जानकारी ली व चारों अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए।


कोतवाली प्रभारी अरविंद सिंह ने दलित उत्पीड़न व पास्को ऐक्ट के तहत पीड़िता की तहरीर के आधार पर आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर ४ में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.... ३ अपराधी आज भी फ़रार हैं....हत्याओं के मामलों भी कोई ख़ास कमी नहीं आयी है .... १४-१५ हत्याएँ प्रति दिन हो रही हैं ।थोड़ा समय और देना वाजिब होगा.... देखते हैं आगे-२ क्या होता है !!!

लेखक पूर्व आईएएस सूर्यप्रताप सिंह

Next Story