Archived

योगी ने फिर लिए कड़े फैसले, जनता में ख़ुशी की दौड़ी लहर जानिये क्यों?

योगी ने फिर लिए कड़े फैसले, जनता में ख़ुशी की दौड़ी लहर जानिये क्यों?
x

लखनऊ: यूपी कैबिनेट की बैठक में अहम फैसले लिए गये. योगी सरकार ने मंगलवार को कुछ ऐसे फैसले लिए है जिनसे माफियाओं में हडकम्प मच गया. जब जब योगी सरकार की कैबिनेट बैठक होती है प्रदेश में ताबड़ तोड़ फैसले लिए गये.


योगी सरकार ने किन किन ख़ास फैसलों पर लगाई मुहर

योगी सरकार ने एंटी भू माफिया टास्क फोर्स के गठन को मंजूरी देदी है. इसके लिए सरकारी जमीनों पर कब्जे रोकने को टास्क फोर्स का गठन करके नाजायज अवैध कब्जों पर कर्यवाही होगी. जमीन कब्जे रोकने को चार स्तरीय होगी टास्क फोर्स गठित की जाएगी. प्रदेश, मंडल, जिला और तहसील स्तर पर बनेगी टास्क फोर्स.


2 महीनों के अंदर चिन्हित करना होगा कब्जे वाली जमीनों को. भू माफियाओं को चिन्हित किया जाएगा. जिला स्तर की टास्क फोर्स इनका चिन्हीकरण करेगी. भू माफियाओं के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई भी प्रस्ताव में शामिलकी गई. सरकार जमीन पर कब्जों को लेकर शिकायती पोर्टल भी बनाएगी.


फ़िलहाल सरकार के जनसेवा पोर्टल पर शिकायतें की जा सकेंगी. जमीनों पर कब्जे की शिकायत सम्बंधित थाने में भी की जा सकेगी. कार्रवाई न होने पर सम्बंधित थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.


डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर को चंदौली में सिंचाई विभाग की जमीन का प्रस्ताव देने की भी मंजूरी दी गई. महापुरुषों के जन्मदिन पर छुट्टियां रद्द करने का प्रस्ताव भी मंजूर कर अब स्कूलों में महापुरुषों के जन्मदिन पर अब नहीं रहेगी छुट्टी. 15 मई से विधानसभा का सत्र शरू होगा. यह सत्र एक सप्ताह का होगा. यूपी कैबिनेट की बैठक में विधानसभा सत्र पर भी चर्चा हुई.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story