Archived

संगठन और सरकार अन्तिम छोर पर खडे़ व्यक्ति की समस्याओं के समाधान के लिए संकल्पित: बघेल

Ashwin Pratap Singh
9 May 2017 12:51 PM GMT
संगठन और सरकार अन्तिम छोर पर खडे़ व्यक्ति की समस्याओं के समाधान के लिए संकल्पित: बघेल
x
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनता की समस्याओं का निराकरण अनवरत जारी है. पशुधन, लघु सिंचाई, मत्स्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने की जन सुनवाई. त्वरित समस्या समाधान के लिए अधिकारियों को फोन से निर्देश दिए. जन सहयोग केन्द्र में समस्याओं के समाधान से जनता में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है. पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय लक्ष्य, अंत्योदय पथ और अंत्योदय प्रण के साथ सरकार और संगठन के समन्वय से
प्रदेश मुख्यालय
में बने जनसहयोग केन्द्र पर समस्याओं को लेकर जनता पहुँच रही है.

समस्या समाधान की त्वरित कार्यवाही से सरकार के प्रति जनता का विश्वास बड़ा है. सुबह 11 बजे से प्रदेश मुख्यालय पर कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सैनी एवं प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र सिंह जनता की समस्याओं के समाधान के लिए जुट गए. आई हुई समस्याओं के समाधान के लिए एक घंटे अधिक समय दिया. पत्रकारों द्वारा पूछे प्रश्नों का जबाब देते हुए बघेल ने कहा कि रेवेन्यू, हेल्थ, विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, सड़क, स्कूल, मेडीकल, स्थानांतरण की शिकायतें लेकर ज्यादा लोग आ रहे है.

समस्याओं से सम्बन्धित आधिकारियों को फोन द्वारा समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए है. विकास की धारा में पंक्ति की अन्तिम छोर पर खडे़ व्यक्ति तक की समस्या का समाधान सरकार और संगठन की प्राथमिकता है. पत्रकारों द्वारा पूछे प्रश्नों का जबाब देते हुए बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार गुड गर्वेन्स के लक्ष्य के साथ काम कर रही है. जहां बसपा सरकार में कैबिनेट बैठक 5 से 10 मिनट और सपा सरकार में 20 से 25 मिनट तक चलती थी.

वहीं भाजपा सरकार में कम से कम 3 घण्टे कैबिनेट बैठक होती है. बैठक में सभी के सुझावों से निर्णय होते है, तानाशाही से नही मुख्यमंत्री के सामने प्रजेन्टेशन के समय भी मंत्री को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता रहती है, यह बडा परिवर्तन है. गुण-दोष के मूल्यांकन के बाद योजनाएं मूर्तरूप लेती है.

योगी सरकार समस्याओं को सुलझाने के लिए काम कर रही है. 10 मई को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक खादी ग्रामोद्योग, रेश्म वस्त्रोद्योग, सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सत्यदेव पचैरी जन समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश मुख्यालय पर उपस्थित रहेगें.

साथ में प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद एवं प्रदेश मंत्री शंकर गिरि भी जनसहयोग केन्द्र पर उपस्थित रहेगें. कार्यालय सहायक आनन्द पाण्डेय कार्यालय व्यवस्था में रहेगें.
Ashwin Pratap Singh

Ashwin Pratap Singh

    Next Story