Archived

पहली बार बुरे फंसे आज़म, विवादित बयान पर देना होगा 101 करोड निकल गई हेकड़ी!

पहली बार बुरे फंसे आज़म, विवादित बयान पर देना होगा 101 करोड निकल गई हेकड़ी!
x
ex minister azam khan get 101 crore defamation notice
सेंट्रल वक्फ काउंसिल के सदस्य एडवोकेट डॉ. एजाज अब्बास नकवी के बारे में पूर्व मंत्री आजम खां को बयान देना भारी पड़ सकता है. इसको लेकर उनकी ओर से आजम खां को 101 करोड़ रुपये मानहानि का नोटिस भेजा गया है.

बता दें, कि सेंट्रल वक्फ काउंसिल के सदस्य डॉ. एजाज अब्बास नकवी ने पिछले दिनों रामपुर आकर वक्फ संपत्ति से जुड़े कई मामलों की जांच की थी. इसको लेकर रामपुर में सपा के कद्दावर नेता आजम खां ने नकवी को आतंकवादियों के मुकदमे लड़ने वाला बताया था.

वहीं उन्होंने कहा था कि एजाज अब्बास नकवी की हैसियत नहीं है कि मैं उनके सवालों का जवाब दूं. अब उनके इसी बयान को लेकर डॉ. एजाज की ओर से मुंबई हाई कोर्ट के वकील जितेन्द्र जे शाह ने आजम खान को मानहानि का 101 करोड़ रुपए का नोटिस भेजा है. धनराशि अदा न करने पर मुकदमा दर्ज करने की बात कही गई है.


गौरतलब है कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से वक्फ काउंसिल ऑफ इण्डिया द्वारा प्रदेश में वक्फ सम्पत्तियों में गड़बड़ी करने की शिकायतों की जांच की जा रही है. इसी कड़ी में 36 पन्नों की रिपोर्ट में तत्कालीन वक्फ मंत्री आजम ख़ान और शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी समेत कई लोगों की भूमिका संदिग्ध मानी गई है. यह रिपोर्ट वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. एजाज अब्बास नकवी ने तैयार की है.
Next Story