Archived

यूपी विधानसभा का पहला सत्र 15 से होगा शुरू, दिनेश शर्मा को मिली ये जिम्मेदारी

Ashwin Pratap Singh
12 May 2017 7:18 AM GMT
यूपी विधानसभा का पहला सत्र 15 से होगा शुरू, दिनेश शर्मा को मिली ये जिम्मेदारी
x
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव का परिणाम में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनायी थी. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने की घोषणा भी की जा चुकी है. उत्तर प्रदेश विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने की घोषणा हो चुकी है.

योगी सरकार की विधानसभा का पहला सत्र 15 मई से शुरू होगा. सदन की कार्रवाई की शुरुआत सूबे के राज्यपाल राम नाईक करेंगे. 15 मई को सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले राज्यपाल राम नाईक दोनों सदनों को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित हैं.

विधान परिषद में नेता सदन होंगे उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में नेता सदन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को सौंपी है. विधान परिषद के प्रमुख सचिव डा. मोहन यादव ने बताया है कि सीएम योगी की ओर से डा. दिनेश शर्मा को नेता सदन के रूप में नियुक्त किया गया है. लिहाजा डा. दिनेश शर्मा विधान परिषद में नेता सदन होंगे.

बता दें, कि उप-मुख्यमंत्री डॉ़ दिनेश शर्मा के चुनाव लड़ने की अटकलों पर फिलहाल विराम लग गया है. वह उच्च सदन के सदस्य (एमएलसी) होंगे. फिलहाल उनकी इस नियुक्ति से यह लगभग साफ हो गया है कि वह परिषद के ही सदस्य होंगे.

जानें कौन है दिनेश शर्मा

दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेयर रह चुकें हैं. वह बीजेपी के गुजरात मामलों के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. वर्तमान में वह उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में प्रोफेसर 53 साल के शर्मा लंबे समय से भाजपा के सदस्य हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा की जबर्दस्त विजय के बाद अगस्त 2014 में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त होने के बाद वह देश भर में सुखिर्यों में आये.
Next Story