Archived

प्रेम संबंध के चलते स्पीड पोस्ट से भेजा खत, बोला- तलाक तलाक तलाक - दूसरी शादी की

Arun Mishra
26 April 2017 4:40 AM GMT
प्रेम संबंध के चलते स्पीड पोस्ट से भेजा खत, बोला- तलाक तलाक तलाक - दूसरी शादी की
x
अमरोहा : राज्य में तीन तलाक की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। तीन तलाक का दंश झेल रही महिलाओं में एक नाम और जुड़ गया है। शबाना के पति ने प्रेमिका के खातिर पहले पत्नी से मारपीट कर घर से निकाला और फिर स्पीड पोस्ट के जरिये तलाक की चिट्ठी भेजकर प्रेमिका के साथ दूसरी शादी रचा ली।

धनोरा थाना क्षेत्र के गांव चुचैला कला की रहने वाली शबाना की शादी 8 जून 2014 को बछरायूं थाना क्षेत्र के गांव मंजूरपुर निवासी आरिफ अली के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बात ही ससुरालियों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। शादी के कुछ दिनों बाद आरिफ दिल्ली चला गया, लेकिन शबाना को लेकर नहीं गया, अलका के जिद करने पर आरिफ शबाना को लेकर दिल्ली चला आया। शबाना का कहना है कि दिल्ली में आकर आरिफ रोज शराब पीने लगा और नशे में मारपीट करने लगा। एक दिन तो अपने दोस्तों के साथ लड़कियों को लेकर आ गया और उनके साथ शारीरिक संबंध बनाए। कुछ दिन बाद दोस्तों के सामने मुझसे भी शारीरिक संबंध बनाए और दोस्तों से भी जबर्दस्ती सम्बन्ध बनवाये। जब मैने यह सब करने के लिए मना किया तो मुझ को घर से निकाल दिया।

आरिफ ने पत्नी को स्पीड पोस्ट से तीन तलाक लिखकर भेज दिया और अपनी प्रेमिका से शादी कर ली। उसी से शादी कर ली है और आरिफ के पास दूसरी पत्नी से पांच माह की बेटी है। शबाना ने बताया कि अपने मां-बाप पर बोझ ना बनू इसलिए सिलाई कड़ाई करके अपना खर्चा चला रही हूं। 10 दिन पहले कुछ डाक से मिले एक पत्र में तलाक की बात को सुनकर शबाना अवाक रह गयी। मामले की बात पुलिस को बताई लेकिन अलका को कोई न्याय नहीं मिला। अब पीड़िता शबाना ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर न्याय की मांग की है।
रिपोर्ट : सागर रस्तोगी
Next Story