लाइफ स्टाइल

WhatsApp लाया ट्विटर जैसा नया फीचर, आपने देखा क्या?

Arun Mishra
2 May 2017 5:37 AM GMT
WhatsApp लाया ट्विटर जैसा नया फीचर, आपने देखा क्या?
x
File Photo
WhatsApp Update: Now You Can Pin Your Favourite Chat on Top
वॉट्सऐप ने हाल में कई बदलावों को लागू किया है। अब इस मैसेंजर ऐप ने चैट्स टैब में कॉन्टेक्ट को पिन करने का विकल्प शुरू किया है। जिस तरह हम ट्विटर इस्तेमाल करते हुए टाइमलाइन पर अपना कोई भी ट्वीट पिन 'पिन टू टॉप' कर सकते हैं, ठीक वैसा है वॉट्सऐप के साथ किया जा सकेगा। इस नए फीचर से आप अपने वॉट्सऐप चैट टैब में चुनिंदा लोगों के नाम ऊपर रख सकते हैं। आपकी रीसेंट चैट्स इन पिन्ड कॉन्टेक्टस के नीचे शो होंगी।

अभी इस फीचर को ऐंड्रॉयड पर टेस्ट किया गया है, बाद में इसे अन्य वर्शंस पर भी लाए जाने की संभावना है। ऐंड्रॉयड पुलिस ने सबसे पहले पिनिंग फीचर की पहचान की। अगर आप वॉट्सऐप बीटा को ऐंड्रॉयड वर्शन 2.17.162 या 2.17.163 पर चला रहे हैं, तो इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। जिस भी कॉन्टैक्ट या ग्रुप को आप पिन करना चाहें, उसे प्रेस कर टॉप बार में पिन कर दें। पिन के अलावा आपको डिलीट, म्यूट और अर्काइव ऑप्शन शो होंगे।

आप जब भी चाहें तब चैट को अनपिन भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको चैट पर देर तक प्रेस करके पिन बटन को डिसेबल करना होगा। अगर आप इस फ़ीचर को अभी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले से अपने एंड्रॉयड फोन पर बीटा वर्ज़न डाउनलोड कर साइन अप करें। इसके अलावा आप यहां से एपीके मिरर भी डाउनलोड कर सकते है।
Next Story