उडीसा

लोकसभा चुनाव से पहले BJD ने महागठबंधन को दिया झटका, CM पटनायक के इस एलान से मची खलबली

Special Coverage News
9 Jan 2019 8:53 AM GMT
लोकसभा चुनाव से पहले BJD ने महागठबंधन को दिया झटका, CM पटनायक के इस एलान से मची खलबली
x
CM नवीन पटनायक ने कहा है कि बीजेडी महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी।

ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल प्रमुख नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा है कि बीजेडी महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी। यह जानकारी न्यूज एजेंसी भाषा ने दी है। इससे पहले मंगलवार को पटनायक ने विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल होने के विषय पर कहा था कि फैसला उनकी पार्टी बाद में करेगी क्योंकि उसे अपने निर्णय को ठोस रूप देने के लिए कुछ वक्त चाहिए।

धान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने की मांग को लेकर बीजेडी के धरना में भाग लेते हुए पटनायक ने मंलगवार को आरोप लगाया था कि बीजेपी ने 2014 के अपने चुनाव घोषणा पत्र में इस बारे में वादा करने के बावजूद इस मांग की अनदेखी की। महागठबंधन में शामिल होने के बारे में उनकी पार्टी का रूख पूछे जाने पर पटनायक ने कहा था कि हमें कुछ वक्त लगेगा और इस बारे में विचार करेंगे।

गौरतलब है कि भाजपा ने ओडिशा में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश तेज कर दी है जहां 2014 के आम चुनाव में पार्टी ने 21 लोकसभा सीटों में मात्र एक पर जीत हासिल की थी। बीजद ने 20 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी। बीजेपी राज्य में 2017 में हुए पंचायत चुनाव में भारी जीत हासिल करने के बाद बीजद को वहां सत्ता से बेदखल करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

दिलचस्प है कि पिछले साल अगस्त में राज्यसभा के उप सभापति के लिए हुए चुनाव में बीजद के नौ सांसदों ने राजग उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के समर्थन में वोट डाला था।


Next Story