उडीसा

ओडिशा में दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग जान-माल का कोई नुकसान नहीं

Smriti Nigam
10 Jun 2023 8:37 AM GMT
ओडिशा में दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग  जान-माल का कोई नुकसान नहीं
x
ओडिशा में भीषण रेल हादसे के बाद अब ट्रेन में आग लगने की घटना हुई है। पूर्वी तट रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के एक एसी कोच में आग लग गई।

ओडिशा में भीषण रेल हादसे के बाद अब ट्रेन में आग लगने की घटना हुई है। पूर्वी तट रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के एक एसी कोच में आग लग गई।

ओडिशा में खरियार रोड के पास पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस में आग एसी कोचों में ब्रेक के अधूरे रिलीज के कारण लगी. हालाँकि,बाद में समस्या को ठीक कर लिया गया था।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस के एसी कोच के ब्रेक पैड में नुआपाड़ा जिले के खरियार रोड के पास ब्रेक शू में कुछ गड़बड़ी के कारण आग लग गई।

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने एक बयान में कहा कि गुरुवार शाम खरियार रोड स्टेशन पर ट्रेन के बी3 कोच में धुएं का पता चला। अधिकारियों के मुताबिक घर्षण और ब्रेक के अधूरे रिलीज के कारण ब्रेक पैड में आग लग गई।

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने कहा,18426 के बी 3 कोच खरियार रोड स्टेशन पर 22.07 बजे (रात 10:07 बजे) पहुंचे।

एसीपी (अलार्म चेन पुलिंग) के बाद ब्रेक जारी नहीं किए गए। घर्षण के कारण ब्रेक पैड में आग लग गई और ट्रेन के अधूरे रिलीज के कारण ब्रेक पैड में आग लग गई। कोच के अंदर कोई आग नहीं लग पाई, केवल ब्रेक पैड पर आग लगी।

हालांकि, अधिकारियों ने आगे कहा कि किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है, और ट्रेन को रात 11:00 बजे रवाना हुई।

अधिकारी ने कहा, "कोई अन्य नुकसान नहीं हुआ। समस्या को ठीक कर लिया गया और ट्रेन 23.00 बजे (रात 11 बजे) रवाना हुई।रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि खरियार रोड स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के बी-3 कोच से धुआं उठता दिखाई दिया।

इससे यात्री सहम गए और ट्रेन से बाहर निकल गए। रेलवे ने कहा कि घर्षण और ब्रेक के अधूरे रिलीज के कारण ब्रेक पैड में आग लग गई। लेकिन आग ब्रेक पैड तक ही सीमित थी, कोई नुकसान नहीं हुआ।

एक घंटे के अंदर गड़बड़ी को ठीक कर लिया गया और ट्रेन को रात करीब 11 बजे रवाना कर दिया गया।दो जून को बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन के पास तीन ट्रेनों की टक्कर से भीषण रेल दुर्घटना हुई थी, जिसमें 288 लोगों की मौत हो गई थी।

इस घटना ने पूरे देश को हिला दिया था। इसके बाद सरकार ने रेल सुरक्षा को और मजबूत करने की कवायद शुरू की है।

Next Story