उडीसा

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की नहीं बची जान, अस्पताल में मौत, ASI ने मारी थी गोली

Arun Mishra
29 Jan 2023 4:18 PM GMT
ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की नहीं बची जान, अस्पताल में मौत, ASI ने मारी थी गोली
x
मंत्री को पहले झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में बेहतर इलाज के लिए उन्हें हवाई मार्ग से भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल ले जाया गया था।

Odisha health minister death : ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मंत्री नब किशोर दास (Naba Kishore Das) पर गोली लगने से घायल होने के बाद उनकी मौत हो गई। अपोलो अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि माननीय स्वास्थ्य मंत्री को बाएं सीने में गोली लगने के कारण अपोलो में भर्ती कराया गया था।

डॉ. देबाशीष नायक के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने तुरंत उनका इलाज किया और उनका ऑपरेशन किया। ऑपरेशन करने पर पाया गया कि एक गोली शरीर में घुसी और निकल गई, जिससे दिल और बाएं फेफड़े में चोट लगी और बड़े पैमाने पर आंतरिक रक्तस्राव और चोट लगी। चोटों की मरम्मत की गई और हृदय की पंपिंग में सुधार के लिए कदम उठाए गए। उन्हें तत्काल आईसीयू देखभाल दी गई। लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका और उन्होंने दम तोड़ दिया।

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) ने रविवार को राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नब किशोर दास को कथित तौर पर गोली मार दी थी।मंत्री अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे थे लेकिन नहीं जीत पाए और उनकी मौत हो गई। यह घटना जिले के ब्रजराजनगर शहर में अपराह्न करीब 1 बजे के आसपास उस समय हुई, जब दास एक बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

गोली लगने के बाद मंत्री दास अचेत नजर आ रहे थे, उनके सीने से खून बह रहा था। मंत्री को पहले झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में बेहतर इलाज के लिए उन्हें हवाई मार्ग से भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल ले जाया गया था। घटना के बाद ब्रजराजनगर में तनाव उत्पन्न हो गया है और बीजू जनता दल (बीजद) के मंत्री के समर्थक सुरक्षा चूक पर सवाल उठा रहे हैं। कुछ का दावा है कि मंत्री को निशाना बनाने के लिए साजिश रची गई। गौरतलब है कि मंत्री खनन केंद्र झारसुगुड़ा के ताकवर नेता हैं और वर्ष 2019 के चुनाव से पहले कांग्रेस का साथ छोड़ बीजद में शामिल हुए थे। माना जाता है कि उनका कारोबारी हित कोयला खनन, परिवहन और आतिथ्य क्षेत्र में है।

ब्रजराजनगर के एसडीपीओ गुप्तेश्वर भोई ने बताया कि ASI गोपाल दास ने मंत्री पर गोली चला दी थी। भोई ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोपी एएसआई को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। एसडीपीओ ने बताया कि आरोपी एएसआई को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है। उन्होंने कहा कि घटना की गहन जांच के बाद ही और जानकारियां सामने आ पाएंगी।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक गोपाल दास की पत्नी जयंती ने गंजाम जिले के बरहमपुर स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें टेलीविजन चैनलों से जानकारी मिली है कि उनके पति ने मंत्री को गोली मारी है। जयंती ने बताया कि दास को गत 7-8 साल से कुछ मानसिक समस्या पीड़ित है। वह दवा लेता है और सामान्य दिखता है। उन्होंने बताया कि उनके पति ने सुबह बेटी को वीडियो कॉल किया था। जयंती ने बताया कि दास की मंत्री से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। उन्होंने सच्चाई सामने लाने के लिए गहन जांच की मांग की।

Next Story