राष्ट्रीय

यूपी:मॉनसून सत्र में सीएम योगी ने सदन में फिर उठाया 'अब्बा जान' का मुद्दा,सपा ने वेल में जाकर किया जोरदार हंगामा

यूपी:मॉनसून सत्र में सीएम योगी ने सदन में फिर उठाया अब्बा जान का मुद्दा,सपा ने वेल में जाकर किया जोरदार हंगामा
x
विधानसभा की शुरुआत होते ही सबसे पहले सदन में उन विधायकों को श्रद्धांजलि दी गई.जिन्होंने कोरोना काल के दौरान में अपनी जान गवाई थी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा के मानसून सत्र की मंगलवार से शुरुआत हुई है.मानसून सत्र की के पहले ही दिन विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ.विधानसभा की कार्रवाई शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी के तमाम विधायक विधानसभा के बाहर चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर आकर बैठ गये और प्रदर्शन करने लगे. अलग-अलग मुद्दों को लेकर उनके हाथ में तख्तियां थी. उन्होंने वहां जोरदार प्रदर्शन किया.

विधानसभा की शुरुआत होते ही सबसे पहले सदन में उन विधायकों को श्रद्धांजलि दी गई.जिन्होंने कोरोना काल के दौरान में अपनी जान गवाई थी. हालांकि विधान परिषद में आज पूरा दिन हंगामे की भेट चढ़ गया.विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के सदस्य वेल में आ गए और हंगामा करने लगे और फिर जब दोबारा कार्यवाही शुरू हुई तो एक बार फिर हंगामे के चलते इसे स्थगित करना पड़ा.

इसके बाद जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान परिषद में कोरोना काल में सरकार के कामकाज के बारे में बोल रहे थे तभी एक बार फिर 'अब्बा जान' का मुद्दा विधान परिषद में गरमा गया. इसके बाद समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा किया जिस पर सीएम योगी ने साफ तौर पर कहा कि समाजवादी पार्टी को मुस्लिमों का वोट चाहिए लेकिन उन्हें अब्बा जान से परहेज है.

सरकार की नीतियों को लेकर प्रदर्शन केवल समाजवादी पार्टी ने ही नहीं किया बल्कि कांग्रेस ने भी अनोखे ढंग से आज प्रदर्शन किया. पार्टी के तमाम विधायक कांग्रेस कार्यालय से रिक्शा चलाकर विधानसभा पहुंचे. वहीं कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना तो पूरा ठेला लेकर विधान भवन तक आयी. इसके जरिए उन्होंने लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. अब बुधवार को सदन में सरकार इस साल का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी.




Next Story