राष्ट्रीय

अग्निपथ भर्ती योजना नहीं बल्कि एक धोखा है: श्रीनिवास बी वी

Shiv Kumar Mishra
18 Jun 2022 10:31 AM GMT
अग्निपथ भर्ती योजना नहीं बल्कि एक धोखा है: श्रीनिवास बी वी
x
भारतीय युवा कांग्रेस "अग्निपथ भर्ती योजना" के विरोध में देश के युवाओं के साथ खड़ी है: श्रीनिवास बी वी।

नई दिल्ली, 18 जून 2022: भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को छलावा योजना बताते हुए कहा कि मोदी सरकार 'अग्निपथ' योजना के नाम पर 'अग्निवीर' बनाने की बजाए सैन्य सम्मान को कम कर रही है। इसमें ना भविष्य सुनिश्चित है, ना सम्मान है। मोदी सरकार ने 'अग्निपथ' स्कीम थोपकर सेना में भर्ती के इंतजार में बैठे युवाओं के साथ धोखा किया है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार सच्चाई बताए कि क्या आपने इस योजना के बारे में विपक्ष से चर्चा की, क्या आपने पार्लियामेंट्री कमेटी की मीटिंग में कोई चर्चा की? क्या आपने नौजवानों से पूछा कि हम आपके लिए यह योजना लाना चाहते हैं? मोदी सरकार की 'अग्निपथ' स्कीम में भर्ती होने वाले वीरों के लिए न पेंशन है, न कैंटीन है, न सम्मान है। तो फिर ये कैसी सैन्य भर्ती है?

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि मोदी सरकार की अग्निपथ योजना युवाओं का भविष्य खराब करेगी, युवा को शॉर्ट टर्म रोजगार नहीं चाहिए। मोदी सरकार ने अग्निपथ को थोपकर देश के युवाओं के साथ विश्वासघात किया है। इस विश्वासघात के पक्ष में एक झूठ पत्र भी जारी किया है, मगर फिर भी युवाओं को समझा नहीं पा रहे हैं, क्योंकि झूठ को समझाया नहीं जा सकता। भारतीय सेना नौकरी पाने का जरिया नहीं बल्कि राष्ट्र सेवा का माध्यम है। भाजपा राष्ट्रसेवा के माध्यम को 'अग्निपथ' के नाम पर ठेके पर देने का षड्यंत्र रच रही है, जो कि देश के लिए घातक साबित होगा।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि देश का युवा सड़कों पर है और देश के कोने कोने में सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का भारी विरोध हो रहा है। हम युवाओं की मांग को अपना पूरा समर्थन देते हैं और उनकी भावनाओं को हम समझते हैं, पर वे शांति पूर्वक अपना विरोध दर्ज करें और उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि तुरंत प्रभाव से अग्निपथ भर्ती योजना वापस ली जाए और इसको तुरंत रद्द किया जाए, क्योंकि यह योजना ना तो राष्ट्र की सुरक्षा के हित में है, ना राष्ट्रहित में है और न ही हमारे देश के नौजवानों के भविष्य के हित में है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार देश के युवाओं को सेना में मात्र 4 साल की सेवा का मौका देकर बेरोजगारी के दलदल में धकेलने का षड्यंत्र रच रही है। इसलिए देश का युवा 'अग्निपथ' छलावा योजना के खिलाफ संघर्ष कर रहा है और जब तक यह योजना वापस नहीं ली जाती तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

Next Story