राष्ट्रीय

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने जनता से की वोट डालने की अपील

Sakshi
14 Feb 2022 7:58 AM GMT
अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने जनता से की वोट डालने की अपील
x
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है...

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को हो रहे मतदान में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है। वैलेंटाइन डे पर हो रही वोटिंग को लेकर जयंत ने मतदाताओं से अपील की है कि वे प्यार और सौहार्द के लिए वोट करें।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकतंत्र की मजबूती की दुहाई देते हुए मतदाताओं से मतदान में हिस्सा लेने का आह्वान किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संक्षप्ति संदेश में कहा, ''जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा। मतदान करें।''

इस चुनाव में सपा के साथ गठबंधन में भागीदार राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रेम पर्व 'वैंलेंटाइन डे' का जिक्र करते हुए प्रदेश में प्यार, भाईचारा और विकास की खातिर मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की। जयंत ने ट्वीट कर कहा, ''आज प्यार, सौहार्द, भाईचारा और विकास के लिए वोट करें।'' उन्होंने ट्वीट के साथ #UPElections2022 #ValentinesDay2022 का इस्तेमाल किया। 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के दिन प्रचार अभियान में व्यस्त होने के कारण जयंत स्वयं मतदान करने के लिए मथुरा नहीं पहुंच पाए थे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और रुहेलखंड क्षेत्र के 09 जिलों की 55 सीटों पर आज सुबह 07:00 बजे मतदान शुरू हुआ। शाम 06:00 बजे तक चलने वाले मतदान में इन सीटों के 2.01 करोड़ मतदाता 69 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 586 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में दर्ज कर देंगे।

Next Story