राष्ट्रीय

अखिलेश यादव ने किया एलान- पांच साल तक देंगे राशन, घी, तेल और दूध का पाउडर

Sakshi
25 Feb 2022 11:34 AM GMT
अखिलेश यादव ने किया एलान- पांच साल तक देंगे राशन, घी, तेल और दूध का पाउडर
x
बहराइच जिले के पयागपुर स्थित पैतौरा मोड़ पर आयोजित जनसभा में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की बिजली गुल हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के गहमा गहमी के बीच बहराइच जिले के पयागपुर स्थित पैतौरा मोड़ पर आयोजित जनसभा में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की बिजली गुल हो चुकी है। हमारी सरकार बनते ही सांड़ के हमले में मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। कोई पयागपुर के सपा प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव के समर्थन में जनसभा संबोधित कर रहे थे।

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सपा की सरकार बनते ही सांड़ के हमले में अगर किसी की मौत हो जाती है तो उसके परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। 22 लाख नौजवानों को रोजगार देने का काम करेंगे। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 112 नंबर की गाड़ी को दोगुना अपग्रेड करेंगे। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए एंबुलेंस की सुविधा भी दोगुनी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पांच साल तक भाजपा सरकार ने जनता को पांच किलो राशन देकर बरगलाने का काम किया है। अपनी सरकार में हम पांच साल लगातार पांच किलो राशन भी देंगे और इसके अलावा घी, तेल व दूध का पाउडर भी देंगे। उन्होंने पुरानी पेंशन बहाल किए जाने की बात दोहराई।

अखिलेश यादव कहा कि प्रतिभाओं को निखारने के लिए स्टेडियम निर्माण कराया जाएगा। उच्च कोटि की चिकित्सा व्यवस्था के लिए अस्पतालों को सुदृढ़ किया जाएगा। असहायों को तीन गुना पेंशन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों के उपज की एमएसपी पर खरीद की जाएगी। 15 दिन में गन्ने का भुगतान किया जाएगा। सपा के संकल्प पत्र के तहत 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। अंत में अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की बिजली गुल हो चुकी है, बीजेपी के लिए 440 वोल्ट का करंट फैला हुआ है। 10 मार्च को इनकी सरकार चली जाएगी।

Next Story