राष्ट्रीय

असदुद्दीन ओवैसी ने जारी की 5वीं लिस्ट, 6 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

सुजीत गुप्ता
25 Jan 2022 9:33 AM GMT
असदुद्दीन ओवैसी ने जारी की 5वीं लिस्ट, 6 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित
x

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में उन्होंने 6 उम्मीदवारों के नामों को ऐलान किया है। इनमें से पांच मुस्लिम उम्मीदवार और एक हिंदू उम्मीदवार का नाम है।

AIMIM ने यूपी चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की जो पांचवी लिस्ट जारी की है, उसमें बिजनौर के नगीना सुरक्षित सीट से ललिता कुमारी को प्रत्याशी बनाया गया है, मुरादाबाद की बिलारी सीट से खालिद जमा को टिकट दिया गया है। संभल से मुशीर तरीन, शकील अशरफी को असमोली (संभल), देवबंद से मौलाना उमर मदनी और बरहापुर (बिजनौर) से मोइनुद्दीन को अपना प्रत्याशी बनाया है।

यूपी में दो सीएम और 3 डिप्टी सीएम का फॉर्मूला

असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को ही बाबूसिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन का एलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में पिछड़ों और दलितों को साधने की कोशिश की है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी एलान किया है कि अगर उनका गठबंधन चुनाव में जीतता है तो यूपी में दो मुख्यमंत्री और तीन डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे. जो मुख्यमंत्री बनेंगे उनमें से एक दलित समुदाय और दूसरा ओबीसी समुदाय का होगा. वहीं तीन डिप्टी सीएम में एक मुस्लिम डिप्टी सीएम होगा.



Next Story