राष्ट्रीय

BJP ने शाजिया इल्मी और प्रेम शुक्ला को दी बड़ी जिम्मेदारी, जेपी नड्डा ने लगाई मुहर

सुजीत गुप्ता
21 July 2021 10:33 AM GMT
BJP ने शाजिया इल्मी और प्रेम शुक्ला को दी बड़ी जिम्मेदारी, जेपी नड्डा ने लगाई मुहर
x

भारतीय जनता पार्टी ने शाजिया इल्मी और प्रेम शुक्ला को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है। शाजिया इल्मी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। दोनों सदस्य मीडिया में भाजपा के रुख का बचाव करते और विभिन्न मुद्दों पर पार्टी के रुख को मजबूती से रखते हुए दिखाई देते रहे हैं। इस समय पार्टी के 25 राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं जिनमें मीडिया विभाग के प्रमुख और मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी शामिल हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त होने के बाद शाजिया इल्मी ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आधिकारिक प्रवक्ता बनने का दायित्व देने के लिए मैं आपके प्रति बेहद शुक्रगुज़ार हूं. धन्यवाद! आप सब को ईद मुबारक!

शाजिया इल्मी एक भारतीय राजनीतिज्ञ और सामाजिक कार्यकर्ता है. वह पहले स्टार न्यूज पर एक टेलीविजन पत्रकार और एंकर थीं. इन्‍होंने आम आदमी पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर इसमें अपनी सदस्‍यता ले ली थी. इन्‍होंने आम आदमी पार्टी में बतौर कार्यकर्ता रहकर लोकसभा चुनाव 2014 में गाजियाबाद से अपना नामांकन दाखिल किया था लेकिन, इन्‍हें यहां हार का सामना करना पड़ा. वह दिल्‍ली से चुनाव लड़ना चाहती थी, परंतु उन्‍हें गाजियाबाद का टिकट दिया गया. इसके बाद 24 मई 2014 को शाजिया आम आदमी पार्टी के सभी पदों से अपना इस्‍तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गईं थी.

वहीं, प्रेम शुक्ला ने 2015 में शि‍वसेना और उसके मुखपत्र में सभी पदों से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इस बाबत पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को पत्र भेज दिया था. शुक्ला लंबे समय से शिवसेना से नाराज चल रहे है. वह लंबे समय से बीजेपी के लिए कई अहम मुद्दों को लेकर बोलते नजर आए हैं।



Next Story