राष्ट्रीय

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को ITDC का चेयरमैन नियुक्त किया गया

Shiv Kumar Mishra
1 Dec 2021 12:14 PM GMT
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को ITDC का चेयरमैन नियुक्त किया गया
x

Sambit Patra Appointed As ITDC Chairman: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) को बड़ी ज़िम्मेदारी मिली है. पात्रा को पर्यटन मंत्रालय के तहत आने वाले भारतीय पर्यटन विकास निगम (ITDC) का अध्यक्ष (Chairman) बनाया गया है. बता दें कि संबित पात्रा इससे पहले ओएनजीसी (ONGC) के स्वतंत्र डायेरक्टर पद पर भी रह चुके हैं.

संबित पात्रा भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख प्रवक्ताओं में से एक हैं. वो मीडिया में अपनी पार्टी का पक्ष मज़बूती और मुखरता के साथ रखते नज़र आते हैं.

साल 2017 में बनाए गए थे ONGC के स्वतंत्र डायरेक्टर

संबित पात्रा साल 2017 के सितंबर में नवरत्नों में शामिल सार्वजनिक उपक्रम ओएनजीसी के स्वतंत्र डायरेक्टर के तौर पर नियुक्त किए गए थे. उस वक्त उन्हें निदेशक पद पर तीन साल के लिए नियुक्ति मिली थी.

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी सीट से उम्मीदवार बनाया था. उन्होंने वहां जमकर प्रचार किया हालांकि संबित पात्रा अपना पहला लोकसभा चुनान जीतने में नाकाम रहे और करीबी मुकाबले में उन्हें हार देखनी पड़ी. पात्रा को बीजू जनता दल (बीजेडी) के प्रत्याशी पिनाकी मिश्रा ने 11,700 वोटों से हराया था.

Next Story