राष्ट्रीय

BSP ने जारी की प्रत्याशियों की संशोधित सूची, 6 उम्मीदवारों का ऐलान

Sakshi
27 Jan 2022 8:10 AM GMT
BSP ने जारी की प्रत्याशियों की संशोधित सूची, 6 उम्मीदवारों का ऐलान
x
उत्‍तर प्रदेश विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने 22 जनवरी को जारी सूची में संशोधन किया है...

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने 22 जनवरी को जारी सूची में संशोधन किया है। बता दें कि आज गुरुवार को जारी इस संशोधित लिस्‍ट में छह उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

जारी की गई लिस्ट के अनुसार बिजनौर की धामपुर विधानसभा सीट से मूलचंद चौहान पार्टी के उम्‍मीदवार होंगे। मुरादाबाद की कुन्‍दरकी सीट से मोहम्‍मद रिजवान को उम्‍मीदवार बनाया गया है। सूची में बरेली की तीन सीटों नवाबगंज से युसुफ खान, फरीदपुर (सु) से श्रीमती शालिनी सिंह, बरेली से ब्रह्मानंद शर्मा को प्रत्‍याशी घोषित किया गया है। इसी तरह शाहजहांपुर की ददरौल सीट से चंद्रकेतु मौर्या को बसपा ने अपना उम्‍मीदवार बनाया है। पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने यह सूची जारी की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके पहले बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा था कि देश की गरीब मेहनतकश जनता संविधान को सार्थक बनाने के लिए हमेशा कटिबद्ध है लेकिन सरकारों को बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि को दूर करके गरीब व अमीर के बीच बढ़ रही खाई को कम करने के प्रति गंभीर होना जरूरी है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि डा. भीमराव अम्बेडकर ने न्याय, स्वतंत्रता व समता के जिस गरिमामय 'आइडिया आफ इण्डिया' को अनुपम संविधान का मूल बनाया था वह मानवतावादी महान उद्देश्य भारतीय गणतंत्र के 72 वर्ष बाद भी काफी आधा-अधूरा है। ऐसा क्यो है? इसके लिए दोषारोपण के बजाय ईमानदार आत्म-चिन्तन जरूरी है।

Next Story