राष्ट्रीय

दिल्ली में सीएम अमरिंदर सिंह की सोनिया गाँधी से मुलाकात

दिल्ली में सीएम अमरिंदर सिंह की सोनिया गाँधी से  मुलाकात
x
दिल्ली में सीएम अमरिंदर सिंह की सोनिया गाँधी से हो सतकी है अंतिम मुलाकात, सिद्धू और कैप्टन के आपसी मतभेद खत्म करने के लिए होगी बातचीत

नई दिल्ली, पंजाब कांग्रेस में सिद्धू और कैप्टन के बीच की दूरिया फिलहाल कम होती दिखाई नहीं दे रही है.इसी बीच एक बार फिर से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए निकल गए है. दोनों के बीच आपसी मतभेद खत्म करने के लिए यह अंतिम दौर की बातचीत हो सकती है. दोपहर 3 से 4 बजे के बीच दोनों नेताओं की बीच मुलाकात हो सकती हैं।

सत्रों के मुताबिक इस बैठक में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद हो सकते हैं. पिछली बार दिल्ली में होने के बावजूद सोनिया गांधी ने उन्हें मिलने का वक्त नहीं दिया था. राहुल और राहुल गांधी से उनकी मुलाकात नहीं हुई थी.वहीं दूसरी ओर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ दिल्ली में राहुल- ने बैठक की थी.वही पंजाब में सियासी हलचल कई दिनों से जारी है, पंजाब कांग्रेस में कई मुद्दों को लेकर आपस में खींचतान बनी हुई है. पार्टी के राज्य सभा सदस्यों, मंत्रियों और विधायकों की सीएम से खींचतान है।

पंजाब कांग्रेस की अंतर्कलह पर पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व भी सक्रिय है. पार्टी आलाकमान ने विवाद के हल के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई है .समिति में मल्लिकार्जुन खड़गे, पंजाब प्रभारी हरीश रावत और जयप्रकाश अग्रवाल शामिल हैं. कमेटी लगातार 3 दिनों तक विधायकों और सीएम और नवजोत सिंह सिद्धु से मिली है . 22 जून को एक बार फिर कैंप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में आलाकमान से मिले थे. 29-30 जून को नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में प्रियंका और राहुल गांधी से मिले थे।

Next Story