राष्ट्रीय

सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता को दिया बड़ा तोहफा ?

सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता को दिया बड़ा तोहफा ?
x
सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता को दिया बड़ा तोहफा ?

उत्तराखंड. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तराखंड के दौरे पर है जहा उन्होंने चुनावों के मद्देनजर उत्तराखंड की जनता के लिए बड़ा ऐलान किया है.अगले साल उत्तराखंड में विधान सभा के चुनाव को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा अगर २०२२ में उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो हर घर को 300 यूनिट तक बिजली मुफ़्त मिलेगी .सीएम केजरीवाल ने कहा, "किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिल भी माफ़ किये जायेंगे." उन्होंने कहा, "नए सिरे से शुरुआत होगी. राज्य में कोई पावर कट नहीं होगा , जैसा दिल्ली में किया गया है."

वही आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार देहरादून में मिडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से चक्की के दो पाटों के बीच में गेहूं के दाने पिसते हैं, उसी तरह से उत्तराखंड की जनता दो पार्टियों के बीच में पिस रही है.और उन्होंने कहा, "सत्ताधारी पार्टी के पास मुख्यमंत्री ही नहीं है. किसी एक को बनाते हैं फिर कुछ दिन बाद पता चलता है कि यह तो निकम्मा है, फिर उसको बदल देते हैं." वही सीएम केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी को घेरते हुए कहा , उत्तराखंड की जनता के विकास के बारे में कौन सोचेगा? क्या इन दोनों पार्टियों में से किसी को उत्तराखंड की जनता, उत्तराखंड के विकास, उत्तराखंड के लोगों के बारे में चिंता है?" केजरीवाल ने कहा कि दोनों पार्टियां केवल कुर्सी की लड़ाई लड़ रही हैं.

वही सीएम केजरीवाल ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कहा आम आदमी को अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा है. किसी भी परिवार में चले जाइए, सबसे ज्यादा दुखी महिलाएं हैं क्योंकि आदमी कमाकर अपने घर में मां, बहन, पत्नी को देता है और फिर पूरे महीने का खर्चा तो महिलाओं को चलाना पड़ता है."आप संयोजक ने कहा कि देश में महंगाई बढ़ती जा रही है और खर्चे बढ़ते जा रहे हैं लेकिन आमदनी नहीं बढ़ रही. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड जो अपनी बिजली खुद बनाता है और दूसरे राज्यों को बिजली बेचता है तो फिर उत्तराखंड वासियों को बिजली इतनी महंगी क्यों मिलती है?







Next Story