राष्ट्रीय

सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा
x
सीएम ने आंगनवाणी वर्करों को भी तोहफा देते हुए उनका मानदेय बढ़ाने का एलान किया

लखनऊ: विधानसभा के मॉनसून सत्र में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है.मॉनसून सत्र के तीसरे दिन प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यकर्मियों का महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत बढ़ाने की सदन में घोषणा की. उन्होंने भवन में जानकारी देते हुए कहा कि ये जुलाई 2021 से लागू होगा. इसके अलावा सीएम ने आंगनवाणी वर्करों को भी तोहफा देते हुए उनका मानदेय बढ़ाने का एलान किया.

गौरतलब है कि, प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बुधवार को विधानसभा में 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया. वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने अनुपूरक बजट प्रस्तुत करते हुए कहा कि यह 7301.52 करोड़ रुपये का बजट है जो मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित पांच लाख 50 हजार करोड़ रुपये के वार्षिक बजट का 1.33 फीसद है. कल ही सरकार ने प्रदेश के शिक्षा मित्रों, रोजगार सेवकों, चौकीदारों, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय बढ़ोत्‍तरी का रास्‍ता साफ कर दिया था. अब जल्‍द ही इनकी सैलरी बढ़ जाएगी.

आपको बता दे कि, केंद्र सरकार ने हाल ही में अपने कर्मचारियों का डीए 28 फीसदी बढ़ाने का एलान किया था. जिसके बाद यूपी के योगी सरकार ने भी अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा कर दी.

उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी वर्कर लंबे समय से मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे थे. इसे लेकर राज्य भर की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने लखनऊ में धरना प्रदर्शन भी किया था. लेकिन इस घोषणा के बाद आंगनबाड़ी वर्करों को बड़ी राहत मिली है.


Next Story