राष्ट्रीय

NCP प्रमुख शरद पवार बोले, 'मेरे पास UPA अध्यक्ष बनने का समय नहीं है और ना ही दिलचस्पी है'

Arun Mishra
28 Dec 2020 4:31 AM GMT
NCP प्रमुख शरद पवार बोले, मेरे पास UPA अध्यक्ष बनने का समय नहीं है और ना ही दिलचस्पी है
x
वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि शरद पवार भी यूपीए का अध्यक्ष बनना चाहते हैं।

नई दिल्ली : क्या शरद पवार संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के अध्यक्ष बनने वाले हैं? मीडिया रिपोर्ट में कई दिनों से इस बात की चर्चा हो रही है और सोशल मीडिया पर भी ये अफवाह है। इन अफवाहों पर विराम लगाते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि उन्हे UPA अध्यक्ष नहीं बनना है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार (27 दिसंबर) को कहा, ''मेरे पास यूपीए अध्यक्ष बनने का समय नहीं है और ना ही मुझे कोई दिलचस्पी है। इस तरह के किसी प्रस्ताव का कोई सवाल ही उठता है।'' शरद पवार ने ये बयान न्यूज 18 को दिया है।

शरद पवार के UPA अध्यक्ष बनने की अटकलों पर रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि शरद पवार भी यूपीए का अध्यक्ष बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि शरद पवार भी यूपीए के अध्यक्ष के रूप में घोषित होना चाहते हैं...क्योंकि जब सारे पार्टी के लोग मिलते हैं तो निमंत्रण का विस्तार करने के लिए और बैठक की अध्यक्षता करने के ज्यादातर जो सबसे बड़ी पार्टी का नेता होता है, वही चुना जाता है।''

पी चिदंबरम ने कहा, हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि हम किसी प्रधानमंत्री का चुनाव नहीं कर रहे हैं, ये कोई पीएम का पद नहीं है। यूपीए के अध्यक्ष के रूप में ऐसी कोई बात नहीं है।

यूपीए दलों की बैठक की अगुवाई कांग्रेस नेता ही करेगा: चिदंबरम पी चिदंबरम ने ये बयान न्यूज एजेंसी एएनआई को दिया है। पी चिदंबरम ने ये भी कहा कि अगर यूपीए दलों की बैठक बुलाई जाती है तो ये स्वाभाविक है कि एक कांग्रेस नेता ही इसकी अध्यक्षता करेगा। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टी यूपीए की बैठक बुलाने के लिए पहल कर सकते हैं और कांग्रेस में भी इसमें हिस्सा लेगी, लेकिन अगर बैठक को कांग्रेस बुलाती है तो ये स्वाभाविक है कि बैठक की अध्यक्षता भी कांग्रेस का ही कोई नेता करेगा।


Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story