राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव के लिए बनेगा एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024, प्रशांत किशोर की एंट्री पर कांग्रेस ने साधी चुप्पी

Sakshi
25 April 2022 1:03 PM GMT
लोकसभा चुनाव के लिए बनेगा एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024, प्रशांत किशोर की एंट्री पर कांग्रेस ने साधी चुप्पी
x
प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के प्रपोजल पर सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 (Empowered Action Group 2024) बनाया है...

कांग्रेस (Congress) की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) अभी से ही लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2022) की तैयारियों में जुटी हुई दिख रही हैं। प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के प्रपोजल पर सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 (Empowered Action Group 2024) बनाया है। यही ग्रुप 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति का काम करेगा।

बात दें कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने इस फैसले की जानकरी मीडिया को तब दी जब उनसे प्रशांत किशोर के प्रपोजल पर सवाल पूछा गया। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी ने एक अधिकार प्राप्त के समूह 2024 (Empowered Action Group 2024) का गठन करने का निर्णय लिया है। जब इसका गठन किया जाएगा तो हम इसके प्रत्येक सदस्य और उनकी भूमिकाओं के बारे में जानकारी दे देंगे।

बात दें कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने 13 - 14 मई को राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में 'नवसंकल्प चिंतन शिविर' आयोजित करने का भी फैसला किया है। इस शिविर में 400 प्रतिनिधि भाग लेंगे। साथ ही रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 'देश भर से लगभग 400 कांग्रेस नेता नवसंकल्प चिंतन शिविर में भाग लेंगे। जिसमें आगे की रणनीति पर बात होगी।'

बता दें कि 10 जनपद पर हुई बैठक में समिति के सदस्य केसी वेणुगोपाल, दिग्विजय सिंह, अंबिका सोनी, रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश और प्रियंका गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थे। हालांकि इस मीटिंग में प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री को लेकर क्या फैसला हुआ है, इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। इस बात पर कांग्रेस ने फिलहाल चुप्पी साध रखी है। प्रशांत किशोर कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे या नहीं इस पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है।

बात दें कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर हाल ही में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से दो-तीन बार मिल चुके हैं। इस मुलाकात के दौरान प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को जीत के लिए विस्तृत प्रपोजल भी दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी ने कई वरिष्ठ नेताओं के साथ इस मामले पर मीटिंग भी कर चुकी हैं लेकिन अभी तक प्रशांत किशोर की एंट्री पर फैसला नहीं हो पाया है। इससे पहले भी प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल होना चाहते थे, राहुल गांधी से मीटिंग भी हो चुकी थी लेकिन तब बाद में बात बिगड़ गई थी।

Next Story