राजनीति

Haryana BJP JJP Alliance Crisis: BJP-JJP साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, दुष्यंत चौटाला ने किया अफवाहों का खंडन

Special Coverage Desk Editor
9 Feb 2024 7:34 AM GMT
Haryana BJP JJP Alliance Crisis: BJP-JJP साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, दुष्यंत चौटाला ने किया अफवाहों का खंडन
x
Haryana BJP JJP Alliance Crisis: इस साल जहां एक तरफ लोकसभा चुनाव होने वाले हैं वहीं दूसरी तरफ इस साल हरियाणा में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।

Haryana BJP JJP Alliance Crisis: इस साल जहां एक तरफ लोकसभा चुनाव होने वाले हैं वहीं दूसरी तरफ इस साल हरियाणा में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। हरियाणा में कयासों का बाजार गर्म था कि बीजेपी-जेजेपी का गठबंधन टूटने वाला है। वहीं अब इन कयासों पर विराम लग गया है। दरअसल, हरियाणा के डिप्टी सीएम और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने इन खबरों का खंडन कर दिया है।

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला ने गठबंधन से अलग होने या भाजपा के सभी 10 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की खबरों को गलत बताया है। उन्होंने कहा, हमने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर लोकसभा प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं उन्हें को-ऑर्डिनेशन के लिए जिम्मेदारी दी गई है। हमने हरियाणा में पूरे को-आर्डिनेशन के साथ सरकार को चलाया भी है और गठबंधन को निभाया भी है।

NDA के सीट बंटवारे और गठबंधन को लेकर भारतीय जनता पार्टी राज्यों में गठबंधन सहयोगियों के साथ को-ऑर्डिनेट कर रही है। अब तक वो नॉर्थ के राज्यों में नहीं आए हैं लेकिन साउथ में और अन्य कई राज्यों में उन्होंने ऐसा किया है। उन्होंने कहा,10 की 10 सीटों पर तैयारी तो हम भी कर रहे हैं। सभी हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर हम भी काम कर रहे हैं और वो (बीजेपी) भी काम कर रहे हैं लेकिन जब अलाइंस होते हैं तो मिल-बैठकर ही कोई बातचीत करके किसी फैसले पर आया जाता है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story