राष्ट्रीय

JP नड्डा ने सुबह 11 बजे बुलाई बड़ी बैठक, जानें कौन कौन होगा शामिल!

सुजीत गुप्ता
26 Jun 2021 5:06 AM GMT
JP नड्डा ने सुबह 11 बजे बुलाई बड़ी बैठक, जानें कौन कौन होगा शामिल!
x
इस महीने में बीजेपी की यह तीसरी बड़ी बैठक है. इस महीने की शुरुआत में खुद प्रधानमंत्री ने बीजेपी के सभी मोर्चा अध्यक्षों के बाद पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की थी.

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल बनना शुरू हो गया है. राज्य में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी की लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकें चल रही हैं इसके मद्देनजर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज (26 जून) सुबह 11 बजे बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा भाजपा के सभी महासचिव भी मौजूद रहेंगे।

हो सकता है ये कि ये बैठक देश में चल रही वैक्सीनेशन कैंपेन को लेकर सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल बनाने की हो वही अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी मीटिंग में बात किए जाने की उम्मीद है.हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के शीर्ष रणनीतिकारों के साथ तीन घंटे से ज्यादा मीटिंग की थी, जिसमें भविष्य के लिए, सरकार और पार्टी की ताकत, कमजोरियों, अवसरों और खतरों को लेकर बातचीत हुई.

2022 में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव होने को है जिसमें उत्तर प्रदेश सबसे अहम है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें से पंजाब को छोड़कर सभी राज्यों में बीजेपी की सरकार है. लिहाजा, इन राज्यों में बीजेपी के सामने सत्ता पर कब्जा बरकरार रखने की चुनौती है.

आपको बता दें कि इस महीने में बीजेपी की यह तीसरी बड़ी बैठक है. इस महीने की शुरुआत में खुद प्रधानमंत्री ने बीजेपी के सभी मोर्चा अध्यक्षों के बाद पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की थी.

Next Story